सेल के डायरेक्टर फाइनेंस एके तुल्सीयानी ने संभाला कार्यभार, अब केके सिंह की बारी

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। अनिल कुमार तुल्सीयानी ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के निदेशक (वित्त) के रूप में मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया है। एक कॉस्ट एंड मैनेजमेंट एकाउंटेंट (सीएमए) और एमबीए (वित्त) तुलसियानी ने 1988 में कंपनी के दुर्गापुर स्टील प्लांट में जूनियर मैनेजर (वित्त) के रूप में कंपनी ज्वाइन की। तुल्सीयानी कंपनी के निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, लगातार पदोन्नत होते हुए सेल में कार्यकारी निदेशक, (वित्त एवं लेखा) के रूप में अपनी सेवा दी। तुल्सीयानी को सेल के विभिन्न संयंत्रों/इकाइयों में वित्त और लेखा के विभिन्न क्षेत्रों में जैसे कच्चा माल प्रभाग (आरएमडी), दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी), केंद्रीय विपणन संगठन (सीएमओ) और कॉर्पोरेट कार्यालय (सीओ) में लगभग 34 वर्षों का अनुभव है।

ये खबर भी पढ़ें: Exclusive News: घरों की मस्त कराइएगा रंगाई-पोताई, सेल से 55 हजार तक वापस लीजिएगा मेरे भाई

श्री तुल्सीयानी ने अपने कार्यकाल के दौरान बजट और बजटीय नियंत्रण, फंड प्रबंधन, खातों को अंतिम रूप देने, और जीएसटी को सुचारू रूप से लागू करने जैसे कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में नई पहल की। उन्होंने सेल के खदानों के लिए लागत नियमावली तैयार करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये खबर भी पढ़ें:SAIL ने 6000 करोड़ के प्रॉफिट पर दिया था 21 हजार बोनस, अबकी 12015 करोड़ का मुनाफा तो मिलेगा…

श्री तुल्सीयानी ने जून 2021 से सेल कॉर्पोरेट कार्यालय के कार्यकारी निदेशक (वित्त एवं लेखा) के रूप में अपनी नवीनतम भूमिका में, कंपनी के लिए टॉपलाइन के साथ-साथ बॉटमलाइन को बेहतर बनाने और कुशल फंड प्रबंधन एवं संसाधन आवंटन सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। तुल्सीयीनी “एमजंक्शन सर्विसेज लिमिटेड” के बोर्ड में सेल के मनोनीत निदेशक भी हैं। बता दें कि सेल के डायरेक्टर फाइनेंस का पद काफी दिनों से रिक्त था।

इसी तरह डायरेक्टर पर्सनल के रूप में बीएसपी के ईडी पीएंडए इंचार्ज केके सिंह का चयन हो चुका है। कैबिनेट से मंजूरी का आदेश किसी दिन भी जारी हो सकता है। आदेश जारी होते ही केके सिंह डायरेक्टर पर्सनल का कार्यभार संभालने के लिए दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!