SAIL Durgapur Steel Plant Accident: कन्वेयर बेल्ट पर कटा कर्मचारी, मौत

ऊंचाई से कन्वेयर बेल्ट में गिरने के बाद कर्मचारी 400 फीट तक घसिटाता हुआ आगे निकल गया।

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। SAIL Durgapur Steel Plant Accident: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल की यूनिट दुर्गापुर स्टील प्लांट में दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे को देख हर कोई थर्रा गया। ऊंचाई से कन्वेयर बेल्ट में गिरने के बाद कर्मचारी 400 फीट तक घसिटाता हुआ आगे निकल गया। इसकी चपेट में आने मौत हो गई है। मौत की खबर लगते ही प्लांट में हड़कंप मच गया है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हादसे में जान गंवाने वाले कर्मचारियों को सेल की सभी इकाइयों के कार्मिक सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

Senior Citizen Income Tax Act: आयकर से जुड़े सवालों के जवाब पढ़ें

दुर्गापुर स्टील प्लांट के रॉ मटेरियल हैंडलिंग प्लांट के सीनियर टेक्नीशियन आशुतोष घोषाल की मौत बीती रात हो गई है। 55 वर्षीय घोषाल बंकिम चंद्र एवेन्यू में रहा करते थे। बताया जा रहा है कि आशुतोष घोषाल नाइट शिफ्ट में कार्य कर रहे थे, तभी उनका पैर फिसल गया और वह कन्वेयर बेल्ट पर गिर गए। बेल्ट पर अनियंत्रित होने की वजह से वह करीब 400 फीट आगे तक चले गए, जहां रोलर में फंसने की वजह से उनका दाया पैर कट गया।

ये खबर भी पढ़ें: TDS, अवकाश नकदीकरण, PF, ग्रेच्युटी और टैक्स…

शरीर में कटने के कई निशान हैं। बेल्ट में फंसने की वजह से एक हाथ बाहर निकला हुआ दिखाई दे रहा था। एक अन्य कर्मचारी देवाशीष की नजर पड़ी तो शोर मचाते हुए वह दौड़ पड़ा। खबर लगते ही वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह उसे बाहर निकाला गया। रात करीब 3 बजे दुर्गापुर स्टील प्लांट हॉस्पिटल ले जाया गया। मृतक का एक बेटा केमिकल इंजीनियर है, जो पुणे में जॉब करता है। एक भाई डीएसपी में ही कार्यरत हैं।

ये खबर भी पढ़ें: क्या भत्ता, बोनस और बीमा आता है टैक्स के दायरे में, पढ़ें स्टोरी

कर्मचारियों का कहना है कि गनिमत है कि घोषाल कन्वेयर में फंस गया। अगर, वह रोलर से पास कर गया होता तो शायद शव मिलना भी मुश्किल हो जाता। कटते हुए मेटेरियल के साथ फर्नेस तक पहुंच गया होता। ऊपर वाले का लाख-लाख शुक्र है कि शव मिल गया।

ये खबर भी पढ़ें: PF, ग्रेच्युटी और पेंशन पर क्या है TAX का नियम, पढ़ें जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!