सेल प्रबंधन 50वीं वर्षगांठ पर गिफ्ट देने का बना रहा प्लान, इंटक ने मांग लिया 50 ग्राम सोना

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल 50वीं वर्षगांठ मनाने की शुरुआत कर चुका है। एक साल तक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर प्रोत्साहन राशि के रूप में कोई गिफ्ट देने पर सेल बोर्ड विचार-विमर्श ही कर रहा था। इधर-भिलाई स्टील प्लांट की मान्यता प्राप्त यूनियन इंटक ने वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए 50 ग्राम सोना देने क मांग की है। इससे पूर्व बीएसपी स्थापना की गोल्डन जुबली पर हर कर्मचारी को 8 ग्राम सोने का सिक्का दिया गया था।

ये खबर भी पढ़ें: सेल वेतन समझौता से 35 लाख तक बढ़ी चेयरमैन से सीजीएम तक की आय, जानिए सोमा मंडल संग 23 वरिष्ठ अधिकारियों पर सालाना खर्च

स्टील इम्प्लाइज यूनियन-इंटक के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को महाप्रबंधक औद्योगिक संबंध जेएन ठाकुर को सेल चेयरमैन के नाम से ज्ञापन सौंपा। चेयरमैन सोमा मंडल को संबोधित मांग पत्र में कहा गया है कि सेल की 50वीं वर्षगांठ में समस्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों को 50 ग्राम सोने का सिक्का दिया जाए।

अतिरिक्त महासचिव संजय साहू ने कहा कि सेल बिरादरी के अथक प्रयास एवं मेहनत से आज सेल 2021-22 में 12015 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। ऐसे में सेल के कर्मचारियों का 1 जनवरी 2017 से लागू वेतन समझौता को जल्द पूर्ण किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें:अधिकारियों को 281 करोड़ मिला पीआरपी, दहशरा में और मिलेगा 664 करोड़, ग्रेच्युटी सिलिंग से 65 करोड़ की बचत, इधर-वेतन समझौते पर खर्च हुआ 4 करोड़

1 जनवरी 2017 से 31 मार्च 2020 तक वेतन समझौता का 39 महीने एरियर का भुगतान तुरंत किया जाए। इसी तरह सेल के कर्मचारियों को सम्मानजनक पदनाम जल्द दिया जाए। ठेका श्रमिकों का वेतन समझौता और मार्च 2003 से भर्ती कर्मचारियों के प्रशिक्षण अवधि को पदोन्नति के लिए जल्द जोड़ा जाए।

ये खबर भी पढ़ें:चेयरमैन सोमा मंडल बोलीं-सेल में कोई मुद्दा पेंडिंग नहीं, दुर्गापुर के कर्मी भड़के, एक घंटे तक अधिकारियों को खड़ा किया सड़क पर, कहा-एकमुश्त लेंगे एरियर

इंटक यूनियन ने मांग की है कि सेल बिरादरी के अथक प्रयास से आज सेल को अब तक का सबसे ज्यादा लाभ हुआ है। सेल के उत्पादन एवं उत्पादकता और लाभार्जन में वृद्धि के लिए, और सेल के निरंतर विकास एवं कर्मचारियों के मनोबल बढ़ाने के लिए उपरोक्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

ज्ञापन सौंपने वालों में इंटक यूनियन के प्रतिनिधिमंडल में एसके बघेल, पूरण वर्मा, एचके खिचरिया, संजय साहू, सीपी वर्मा, जीआर सुमन, रेशम राठौर, एसबी सिंह, खुर्शीद कुरैशी, डी. शंकर, रिखी राम साहू, तरुण सैमुअल, गुलाब दास, एएम सोनी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें:गौतम अडानी के बेटे करण ने छत्तीसगढ़ में रखा कदम, एसीसी जामुल सीमेंट प्लांट का किया दौरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!