सेल के अफसर संजय ने मजदूरों-कचरा बीनने वालों की दशा पर बनाया म्यूजिक वीडियो, इस्पात राज्यमंत्री कुलस्ते ने किया रिलीज़

संजय सिंह ने फिल्मी-गैर फिल्मी गीत, गजल व भजन भी बेहद सरल व स्वभाविक अंदाज में गाते रहे हैं। गायन के अलावा संगीत संयोजन भी बखूबी करते हैं और कई वाद्य यंत्र बजा लेते हैं। फिलहाल वह नोएडा में निवासरत हैं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट में अफसर रहे प्रसिद्ध गायक संजय सिंह के स्वर से सजे एक वीडियो का लोकार्पण इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने नई दिल्ली में किया। संजय ने इस वीडियो में आम मजदूरों एवं कूड़ा बीनने वालों के जीवन व उनकी दशा पर आधारित यह म्यूज़िक वीडियो बनाया है। विमोचन उपरांत केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने संजय की गायकी की सराहना की और जनजातीय समुदाय के बीच जनजागरण के लिए भी ऐसे म्यूजिक वीडियो बनाने का सुझाव दिया।

ये खबर भी पढ़ें:…तो क्या आंसू पोछने के लिए बनाया गया था टास्क फोर्स?

वर्तमान में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के कारपोरेट आफिस में महाप्रबंधक के पद पर पदस्थ संजय सिंह अपने गीतों के माध्यम से समाज के विविध ज्वलंत मुद्दों को उठाते रहें हैं। इस गीत का गायन और संगीत निर्देशन संजय सिंह और गीत लेखन दिवाकर पांडेय चित्रगुप्त ने किया है।

ये खबर भी पढ़ें:राउरकेला स्टील प्लांट के प्रोडक्शन ने लगाई छलांग, 2005 के टूटे रिकॉर्ड

इसके पहले भी संजय सिंह वृद्ध आश्रम, अवसाद, नशा व गरीबी आदि विषयों पर अपने गाए हुए गीतों के माध्यम से जनजागृति की पहल करते रहते हैं। संजय सिंह ने फिल्मी-गैर फिल्मी गीत, गजल व भजन भी बेहद सरल व स्वभाविक अंदाज में गाते रहे हैं। गायन के अलावा संगीत संयोजन भी बखूबी करते हैं और कई वाद्य यंत्र बजा लेते हैं। फिलहाल वह नोएडा में निवासरत हैं।

ये खबर भी पढ़ें:स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड बांट रहा अजीब साइज का तिरंगा…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!