सेल में ई-1 से ई-7 ग्रेड के अधिकारियों को मिलेगा बंपर प्रमोशन, 30 को आएगा रिजल्ट, 2010 ई-0 बैच पर सबकी नजर

साल 2010 बैच के ई-0 को सबसे ज्यादा कवरेज मिलने की उम्मीद है। वेतन विसंगति से जूझ रहे इस बैच को प्रमोशन के जरिए कुछ लाभ देने की कोशिश की जा रही है।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (SAIL) की इकाइयों के अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। ई-1 से ई-7 ग्रेड तक के अधिकारियों का बंपर प्रमोशन होने जा रहा है। अलग-अलग ग्रेड के लिए इंटरव्यू हो चुके हैं। ई-7 से लेकर ई-8 ग्रेड का इंटरव्यू होना बाकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी प्रक्रिया भी एकाक माह के भीतर शुरू हो जाएगी। फिलहाल, जिनका इंटरव्यू हो चुका है, उनके रिजल्ट 30 जून को जारी किए जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें: कोल इंडिया नौ और वाशरीज करेगा चालू, स्टील सेक्टर को 15 मीट्रिक टन वॉश किए हुए कोकिंग कोल की होगी सप्लाई, सेल को फायदा

सेल स्तर पर एक साथ जारी होने वाले इंटरव्यू को लेकर अधिकारी वर्ग में काफी उत्सुकता है। इस बार के प्रमोशन में साल 2010 बैच के ई-0 को सबसे ज्यादा कवरेज मिलने की उम्मीद है। वेतन विसंगति से जूझ रहे इस बैच को प्रमोशन के जरिए कुछ लाभ देने की कोशिश की जा रही है। वेतन विसंगति के चलते सेल के करीब 700 और भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के करीब 200 अधिकारी आर्थिक नुकसान झेल रहे हैं। इसलिए इन्हें प्रमोशन के माध्यम से खुश करने की कोशिश की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें: चुनावी बिसात पर 500 कर्मचारियों को सांसद विजय बघेल के हाथों सम्मानित करेगा बीडब्ल्यूयू

बोकारो स्टील प्लांट (BSL), भिलाई स्टील प्लांट (BSP), राउरकेला स्टील प्लांट (RSP), इस्को स्टील प्लांट बर्नपुर (ISP) और दुर्गापुर स्टील प्लांट (DSP) के ज्यादातर अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा दिलाने के लिए स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (SEFI) ने सेल मैनेजमेंट तक बिसात बिछाई है। सेफी चेयरमैन एनके बंछोर ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि हमारी मांग हमेशा से रही है शत-प्रतिशत प्रमोशन दिया जाए। इस बार उम्मीद है कि बेहतर नतीजे जाएंगे। पिछले बार के प्रमोशन लिस्ट में कोरोना का असर रहा। इस बार हालात बदल चुके हैं। प्रोडक्शन, प्रॉफिट और बेहतर माहौल है। इसलिए अच्छा कवरेज मिलने की उम्मीद है। ई-7 से ई-8 तक का इंटरव्यू बचा हुआ है। ई-1 से ई-2, ई-2 से ई-3 और ई-4 से ई-5 ग्रेड तक ग्रेडिंग से स्ट्रोक प्रमोशन मिला है।

ये खबर भी पढ़ें: मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर के लिए भिलाई स्टील प्लांट भेज रहा भूकंपरोधी सरिया

ई-1 से ई-5 ग्रेड तक 90% व ई-3 से ई-4 में दें 100% प्रमोशन

सेफी चेयरमैन एनके बंछोर का कहना है कि सेल प्रबंधन से मांग की गई है कि ई-1 से ई-5 ग्रेड तक 90 प्रतिशत प्रमोशन दिया जाए। वहीं, इस बार ई-3 से 4 तक 100 प्रतिशत प्रमोशन की मांग की गई है। शत-प्रतिशत मांग इसलिए की जा रही है, क्योंकि पॉलिसी बदल चुकी है। इस ग्रुप का 2019 में इंटरव्यू हो चुका है। 75 प्रतिशत अधिकारियों को ही प्रमोशन मिला था, जबकि 25 प्रतिशत छुट गए थे। कम कवरेज मिला था। वहीं, पॉलिसी बदलने की वजह से इसका प्रभाव इन पर पड़ा था। इसके अलावा साल 2010 बैच के ई-0 वाले को भी शत-प्रतिशत प्रमोशन देने की मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें: Swadesh Darshan Tourist Train: हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी का दर्शन करा रहा रेलवे, यात्रियों का होगा चार लाख का बीमा, बुकिंग शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!