SAIL के ईडी पीएंडए समीर स्वरूप होंगे NLC India Limited के डायरेक्टर एचआर, पढ़ें-सूचनाजी.कॉम से क्या बोले-समीर स्वरूप

0
sail ed sameer sawroop
नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड (NLC India Limited) के डायरेक्टर एचआर के रूप में चयन हो गया है।
AD DESCRIPTION

लखनऊ के मूल निवासी समीर स्वरूप साल 1991 में सेल से जुड़े। बतौर एमटीए अलॉय स्टील प्लांट से सेवा शुरू की।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पीएंडए समीर स्वरूप को दीपावली का बंपर तोहफा मिला है। नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड (NLC India Limited) के डायरेक्टर एचआर के रूप में चयन हो गया है। भारत सरकार के लोक उद्यम चयन बोर्ड ने मंगलवार को इंटरव्यू का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रिजल्ट घोषित होते ही सेल में खुशी की लहर दौड़ गई।

ये खबर भी पढ़े …रोबिन दत्ता की पुण्यतिथि पर बीएसपी वर्कर्स यूनियन में श्रद्धांजलि सभा, योगदान को किया याद

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

इंटरव्यू रिजल्ट घोषित होने के बाद सूचनाजी.कॉम ने समीर स्वरूप से बातचीत की। कार्मिकों के लंबित मुद्दों को जल्द से जल्द हल करके तोहफा देने के सवाल पर भावी डायरेक्टर एचआर ने कहा कि जो भी काम होता है,वह लगातार हो रहा है। तोहफा देना मेरे हाथ में नहीं है। कारपोरेट आफिस का निर्णय होता है। प्रबंधन जो तय करता है, उसी पर अमल किया जाता है। सीधेतौर पर मेरे हाथ में कुछ भी नहीं होता है कि मैं फौरन किसी वर्ग को तोहफा दे सकूं।

ये खबर भी पढ़े …ब्लास्ट फर्नेस-7 अब देगा उत्पादन में भिलाई स्टील प्लांट का साथ, 72 घंटे बाद निकलेगा हॉट मेटल

बता दें कि हड़ताल के बाद बोकारो के कर्मचारियों का ट्रांसफर इन्हीं के कार्यकाल में हुआ, जिसे लेकर कर्मचारी वर्ग अपनी नाराजगी भी जाहिर करता रहता है। वहीं, ई-0 2008 व 2010 बैच के वेतन विसंगति का मामला भी कारपोरेट आफिस में उलझा हुआ है। बोकारो के जूनियर आफिसर का कहना है कि समीर स्वरूप जी अभी कुछ समय तक सेल कारपोरेट आफिस में हैं। इसलिए लंबित मामले को जल्द से जल्द हल करके तोहफा दे सकते हैं।

ये खबर भी पढ़े …Solar Eclipse 2022: देश में अलग-अलग समय पर दिखा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, अब 5 साल बाद आएगा नजर

डायरेक्टर इंचार्ज के इंटरव्यू में सेल सहित एनएलसी,एसजेवीआई लिमिटेड, एमडीएसएल और इंडियन ऑडिनेंस फैक्ट्री सर्विस के अधिकारी शामिल हुए थे। लेकिन चयन समीर स्वरूप का हुआ है।

ये खबर भी पढ़े …Share Market News: Nestle India ने 592 रुपए से तोड़ा दम, बैंकिंग, अडानी, कोल इंडिया के शेयर धड़ाम, स्टील सेक्टर निकला आगे

एनएलसी इंडिया लिमिटेड के चीफ जनरल मैनेजर अनबुचेलवन, एसजेवीएन लिमिटेड के जनरल मैनेजर शैलेंद्र सिंह, सेल से समीर स्वरूप, मजगांव शिपयार्ड लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संतोष कुमार मल्लिक, इंडियन ऑडिनेंस फैक्ट्री सर्विस के चीफ जनरल मैनेजर जेपी दास ने इंटरव्यू में किस्मत आजमाया था।

ये खबर भी पढ़े …ठेकेदारों के घर में दीप जले, ठेका श्रमिकों का तो दिल ही जला…

लखनऊ के मूल निवासी समीर स्वरूप साल 1991 में सेल से जुड़े। बतौर एमटीए अलॉय स्टील प्लांट से सेवा शुरू की। सेल कारपोरेट आफिस, सीएमओ के बाद बतौर ईडी पीएंडए बोकारो स्टील प्लांट में सेवा दे चुके हैं।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई स्टील प्लांट में अनोखी प्रतियोगिता, डेस्क, अलमारी, दराजों की सफाई, फाइलों की लेबलिंग और व्यक्तिगत ड्रेसिंग सेंस पर मिला पुरस्कार

मई 2021 में बोकारो स्टील प्लांट के ईडी पीएंडए के रूप में कामकाज संभाला था। यहां कुछ माह गुजारने के बाद एक बार फिर समीर स्वरूप सेल कारपोरेट आफिस पहुंचे और वर्तमान में बतौर ईडी पीएंडए कार्यभार कर रहे हैं। नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर एचआर के पद पर कैबिनेट से मुहर लगने के बाद सेल से विदाई हो जाएगी।

ये खबर भी पढ़े …दुनियाभर में एक साथ 96 मिनट तक वाट्सएप रहा बंद, सूचनाओं पर लगा विराम

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here