राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव व राज्योत्सव का शेड्यूल तय, 1500 कलाकार दिखाएंगे आदिम संस्कृति, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन होंगे गवाह

0
bhupesh baghel and hemant soren
राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं राज्योत्सव का 1 से 3 नवबंर तक साइंस कॉलेज मैदान में भव्य आयोजन। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
AD DESCRIPTION

सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों एवं विदेशों से मोजाम्बिक, टोगो, मंगोलिया, रूस, इंडोनेशिया, सर्बिया, न्यूजीलैंड, इजिप्ट और मालदीव के दलों के कुल 15 सौ कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं राज्योत्सव का भव्य आयोजन 1 से 3 नवंबर तक राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित होना है । उद्घाटन कार्यक्रम 1 नवंबर को सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि होंगे। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इसी दिन शाम 7 बजे से राज्य अलंकरण समारोह का आयोजन होगा, कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यपाल अनुसूईया उइके होंगी एवं अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे।

ये खबर भी पढ़े … भिलाई के लक्ष्मण तालाब में बनेगा भगवान सूर्य देव का मंदिर, व्रतधारियों से विधायक देवेंद्र ने की मुलाकात, लिया आशीर्वाद

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

उद्घाटन कार्यक्रम के अगले दिन 2 नवंबर को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे एवं अध्यक्षता संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे। राज्योत्सव का समापन 3 नवंबर को शाम 7 बजे होगा, जिसमें मुख्य अतिथि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे।
राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भाग लेने वाले विदेशी दलों की सूची

ये खबर भी पढ़े …नक्सलियों के गढ़ में SAIL चेयरमैन सोमा मंडल ने रखे कदम, कहा-2025 तक रावघाट में बिछ जाएगी रेल लाइन, राजहरा में पैलेट प्लांट का किया भूमि-पूजन

Amazon(Maxima Max Pro X4 Smartwatch with SpO2, deal off the day)

ये खबर भी पढ़े …मूलनिवासी कला, साहित्य और फिल्म फेस्टिवल भिलाई में, नेहरू सांस्कृतिक सदन सेक्टर-1 में होगा जमावड़ा

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों एवं विदेशों से मोजाम्बिक, टोगो, मंगोलिया, रूस, इंडोनेशिया, सर्बिया, न्यूजीलैंड, इजिप्ट और मालदीव के दलों के कुल 15 सौ कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

ये खबर भी पढ़े …प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने सेक्टर-2 छठ तालाब में अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देकर की पूजा-अर्चना

सम्मान राशि- राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में सम्मान राशि दो श्रेणियों में प्रदान की जाएगी। पहली श्रेणी में फसल कटाई के अवसर पर और दूसरी श्रेणी में पारंपरिक अवसरों और अनुष्ठानों पर आदिवासी नृत्य प्रदर्शन को रखा गया है। विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार के रूप में 5 लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 3 लाख रुपए और तृतीय पुरस्कार के रूप में 2 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

ये खबर भी पढ़े … वाह…! SAIL की 205 करोड़ की 24 एकड़ जमीन और 434 मकानों से खदेड़े गए कब्जेदार, BSP इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने रचा कीर्तिमान

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here