सेक्टर-9 हॉस्पिटल के अटेंडेंट को नहीं मिला बोनस, काम से भी निकाला, धनतेरस की शाम सड़क पर झाम

प्रबंधन से बार-बार गुहार लगाई गई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए अटेंडेंट सड़क पर ही बैठ गए हैं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट द्वारा संचालित सेक्टर-9 हॉस्पिटल के अटेंडेंट को काम से निकालने और बोनस भुगतान नहीं होने के खिलाफ अब आंदोलन तेज कर दिया गया है। धनतेरस की शाम ही दर्जनों अटेंडेंट मुर्गा चौक पर बैठ गए हैं। बीच सड़क पर प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि अस्पताल के ठेकेदार ने उन्हें काम से निकाल दिया है। साथ ही बोनस का भुगतान भी नहीं किया है। ऐसी सूरत में वे दीपावली कैसे मनाएं। घर-परिवार में दुखों का पहाड़ टूटा हुआ है। मायूसी छाई हुई है।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई स्टील प्लांट के मर्चेंट मिल फर्नेस में लगी आग, अफरा-तफरी

ये खबर भी पढ़े …सबसे जवाब मांगने वाला BWU पहले ये बताए, खुद क्या किया कर्मियों के लिए: CITU

संकट की घड़ी में कोई मददगार नहीं बन रहा है। प्रबंधन से बार-बार गुहार लगाई गई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए अटेंडेंट सड़क पर ही बैठ गए हैं। शाम करीब साढ़े 5 बजे सेक्टर-9 हॉस्पिटल के अटेंडेंट मुर्गा चौक पहुंचे। वहां प्रबंधन विरोधी नारेबाजी करते हुए सड़क पर बैठक गए हैं। बताया जा रहा है कि काेरोना काल के दौरान करीब 100 अटेंडेंट को काम पर रखा था। अब धीरे-धीरे इन्हें काम से निकाला जा रहा है। यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि पैसे देने वाले अटेंडेंट को काम से नहीं निकाला गया है। जो लोग पैसा नहीं दिए, उन्हें काम से निकाला गया।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई टाउनशिप में मच्छरों का प्रकोप, डेंगू से बचने के लिए आप करें ये प्रयोग

ये खबर भी पढ़े …दिल्ली से चली ICAI की MSME बस यात्रा पहुंची भिलाई, संस्थाओं को समझाएगी सरकारी योजनाओं का फॉर्मूला

ये खबर भी पढ़े …आधे-अधूरे MOU के एक साल पूरे, सेल में एरियर और रात्रि भत्ता अब भी दूर, BWU बोला-काला धब्बा और नासूर

अटेंडेंट का आरोप है कि उन्हें काम से निकाल दिया गया है। कोरोना काल में जब डाक्टर मरीजों को हाथ नहीं लगा रहे थे, तब ये अटेंडेंट देखभाल कर रहे थे। अब इन्हें बारी-बारी से निकाला जा रहा है। वहीं, प्रबंधन की तरफ से जवाब दिया गया है कि एप्रुवल के लिए फाइल भेजी गई है। स्वीकृति मिलने का इंतजार किया जा रहा है।दूसरी तरफ कोक ओवन के ठेका मजदूरों ने भी बोनस न मिलने की बात को लेकर शनिवार सुबह जीएम कार्यालय का घेराव कर दिया था। काफी कहासुनी तक हुई थी।

ये खबर भी पढ़े …वाह…! NMDC के ठेका मजदूरों को 84 हजार बोनस, इधर-सेल कर्मियों के खाते में आया 31 हजार

ये खबर भी पढ़े …Share market News: करोड़पति का है ख्वाब तो दीपावली के ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ से करें शुरुआत, शाम 6.15 बजे खुलेगा शेयर मार्केट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!