सेक्टर-9 हॉस्पिटल में 3 नहीं छह हजार का लगेगा लेंस, कर्मचारियों को जल्द मिलेगा नॉन फाइनेंसियल स्कीम अवॉर्ड

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट द्वारा संचालित सेक्टर-9 अस्पताल में अब जॉनसन एंड जॉनसन का लेंस मरीजो को लगाया जाएगा। इस बात की पुष्टि अस्पताल के प्रभारी डॉ. एसके इस्सर ने बताया कि नेत्र रोग विभाग के लिए जॉनसन एंड जॉनसन का 1200 लेंस मंगाया गया है। पहले 3000 रुपये का लेंस लगता था, लेकिन अब बेहतर गुणवत्ता वाला 6000 रुपए के आसपास का लेंस मंगाया जा रहा है। कैथ लैब को पुनः चालू किया जा रहा है। विशेषज्ञ डॉक्टर एवं स्टाफ की भर्ती संविदा के माध्यम से लगातार की जा रही है और नया 500 एप्रन व बेडशीट की व्यवस्था की जा रही है।

बीएसपी की 18 करोड़ की जमीन पर चल रहा था अवैध लोहा कारखाना, 18 साल बाद अब सील

स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक के प्रतिनिधिमंडल की बैठक भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक चिकित्सा एवं सेवाएं डॉक्टर एसके इस्सर के साथ की गई, जिसमें भिलाई इस्पात संयंत्र के पंडित जवाहरलाल नेहरू हॉस्पिटल सेक्टर-9 में बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए चर्चा की गई। यूनियन के पदाधिकारियों ने मेडिकल कर्मचारियों को जल्द नॉन फाइनेंसियल मोटिवेशन स्कीम का गिफ्ट देने की मांग की। इसके अलावा मेडिकल स्टाफ को सर्विसेस ग्रुप में शामिल करने और सर्विसेज ग्रुप का इंसेंटिव की मांग की गई।

जानिए कर्मचारियों के लिए और क्या मांग की गई

-सेक्टर-9 अस्पताल का साइकिल स्टैंड का टेंडर जल्द किया जाए एवं सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था किया जाए।
-सभी जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।
-लॉन्ड्री मशीन को ठीक किया जाए एवं साफ धुलाई की व्यवस्था की जाए।
-मेडिकल स्टाफ को ड्रेस एवं एप्रन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
-सभी वार्डों में सीपेज की व्यवस्था को ठीक किया जाए।
-सेक्टर-1 अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर में एवं वार्डों में कूलर की व्यवस्था की जाए।
-ओपीडी एवं फार्मेसी के बिल्डिंग में टार फेल्टिंग जल्द किया जाए।
-हॉस्पिटल की जमीन पर कब्जा कर अवैध दुकान लगाने वाले को हटाया जाए।
-विशेषज्ञ डॉक्टरों एवं स्टाफ की कमी को दूर किया जाए।
-पुराने काफी हाउस की बिल्डिंग में मॉडल कैंटीन बनाया जाए, जिसमें दोपहर एवं रात को खाने की व्यवस्था की जाए।

20 साल तक पानी में डूबा रहा चूना खदान, लक्ष्मण सेतु बनाकर निकाला पानी, अब 20 लाख टन से ज्यादा निकलेगा चूना, सेल को करोड़ों की बचत

मोटिवेशन स्कीम का गिफ्ट मिलेगा जल्द

प्रबंधन ने यूनियन नेताओं को जानकारी दी कि मोटिवेशन स्कीम के गिफ्ट के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जल्द ही वितरित किया जाएगा। सर्विसेज ग्रुप में शामिल करने की विभागीय प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। साइकिल स्टैंड के टेंडर की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। जीवन रक्षक दवाइयों की कमी नहीं होगी, क्योंकि आपूर्तिकर्ता कंपनी द्वारा लगातार मांग के अनुरूप दवाई सप्लाई की जा रही है। बैठक में मेडिकल विभाग की ओर से सीएमओ डॉ. रविंद्र नाथ, डॉ. प्रमोद विनायके, महाप्रबंधक शाहिद अहमद, उप महाप्रबंधक कार्मिक आर रजनी, इंटक यूनियन की ओर से महासचिव एसके बघेल, अतिरिक्त महासचिव संजय साहू, उप महासचिव अनिमेष पसीने, सचिव मानिक राम जैनेंद्र, उपसचिव बी श्रीनिवास, रीटा, कविता राज उपस्थित थे।

Exclusive News: सेल चेयरमैन सोमा मंडल और डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता को नहीं मिला पीआरपी, बोकारो के अमरेंदु प्रकाश व दुर्गापुर के बीपी सिंह को मिली कम राशि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!