Share Market Update: SAIL और कोल इंडिया के शेयर में एक दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात, अडानी ग्रुप के शेयर मार्केट में कर रहे हलचल

0
SAIL and Coal India share price down
टॉप लूजर की लिस्ट में सेल (sail) और कॉल इंडिया (coal India) भी आया। सेल (sail) 1.70% और कोल इंडिया (coal india) का शेयर भाव 1.63% नीचे गिरा।
AD DESCRIPTION

ज़ोमैटो, टाइटन और अंबुजा सीमेंट रेस में आगे बने रहे। अडानी ग्रुप के शेयर ने मार्केट में काफी हलचल मचाया। स्टील सेक्टर के जो स्टॉक गुरुवार को आगे थे, शुक्रवार को टॉप गेनर में शामिल तक नहीं हो सके।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। सप्ताह का बाजार बंद होने तक कइयों को मायूस कर गया। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल और कोल इंडिया के शेयर चार दिन की चांदनी और फिर अंधेरे रात की कहावत पर सटिक बैठ रहे हैं। गुरुवार को जहां सेल के शेयर भाव ने करीब ढाई रुपए और कोल इंडिया के शेयर ने 10 रुपए तक की छलांग लगाई थी।

ये खबर भी पढ़ें… सेलSAIL-बीएसपी कर्मी की बहन सेक्टर-5 से लापता, CCTV फुटेज में दिखी, तलाश जारी

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

शुक्रवार को दोनों कंपनियों का शेयर लुढक गया। वहीं, ज़ोमैटो, टाइटन और अंबुजा सीमेंट रेस में आगे बने रहे। अडानी ग्रुप के शेयर ने मार्केट में काफी हलचल मचाया। स्टील सेक्टर के जो स्टॉक गुरुवार को आगे थे, शुक्रवार को टॉप गेनर में शामिल तक नहीं हो सके।

हर बार की तरह अडानी ग्रुप के शेयर ने मार्केट में हलचल बनाए रखा। अडानी ग्रुप के कई शेयर टॉप गेनर में रहे। अंबुजा सीमेंट (ambuja cement) 2.94% बढ़ा, ज़ोमाटो (zomato) और टाइटन (titan) ने भी छलांग लगाई। जोमाटो (zomato) 6.10% बढ़ा, टाइटन (titan) 5.31 % बढ़ा और रिलायंस भी टॉप गेनर रहा। कल जो शेयर टॉप गेनर में अपनी जगह बनाई थी। आज उनमें गिरावट दर्ज की गई। टॉप लूजर की लिस्ट में सेल (sail) और कॉल इंडिया (coal India) भी आया। सेल (sail) 1.70% और कोल इंडिया (coal india) का शेयर भाव 1.63% नीचे गिरा।

ये खबर भी पढ़ें… सेल-बोकारो स्टील प्लांट लगवाएगा दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, भारतीय कृत्रिम अंग निगम से किया एमओयू साइन

निवेशकों का कहना है कि शेयर मार्केट में अनुमान लगाने से काम नहीं बनेगा। स्टॉक और उनकी कंपनियों की समझ होनी चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण ग्राफ रीडिंग होती है। यह सीख गए तो कम से कम नुकसान होगा। टॉप गेनर में रहने वाले शेयर हमेशा टॉप गेनर में नहीं रहते। जैसे कि सेल (sail) और (coal india)। कोल इंडिया गुरुवार को टॉप गेनर में थे, आज टॉप लूजर की लिस्ट में है। इससे आप समझ सकते हैं सिर्फ अनुमान लगाना सही नहीं है। सभी चीजों की सही समझ होनी चाहिए, तभी आप शेयर मार्केट में अपने कदम जमा पाएंगे और मुनाफा कमा पाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें… वित्तीय वर्ष 2022-23: राउरकेला स्टील प्लांट ने अप्रैल-सितंबर की अवधि में हॉट मेटल, क्रूड स्टील और सेलेबल स्टील प्रोडक्शन में तोड़े पिछले सभी छमाही रिकॉर्ड

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here