Share Market Updates: शेयर मार्केट ने सोमवार को सबको उछाला, एक दिन में ही औंधे मुंह गिराया, कोल,स्टील सेक्टर और अडानी को भारी नुकसान

0
share market updates
मार्केट ने मंगलवार को सबका दम निकाला। मार्केट में कइयों के शेयर भाव में भारी गिरावट दर्ज।मार्केट ने निवेशकों को काफी परेशान किया।
AD DESCRIPTION
निवेश करें सोच समझ कर, मार्केट कर रही अटखेलियां। निवेश करना तो है आसान पर, मुनाफा कमाना हुआ मुश्किल।

सूचनाजी न्यूज़, भिलाई। सोमवार को साप्ताहिक बाजार खुलने के बाद निवेशकों के चेहरे खिल उठे थे। अच्छी कमाई करने वालों के चेहरे पर 24 घंटे के भीतर ही फिर मायूसी छा गई। मंगलवार को बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई। साप्ताहिक छुट्टी के बाद share market ने दम दिखाया था, पर मंगलवार को दम निकाल दिया। मार्केट ने निवेशकों को काफी परेशान किया। कई बड़ी कम्पनियों के share टॉप लूज़र में शामिल रहे। कोल इंडिया, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल, जेएसडब्ल्यू, टाटा स्टील के शेयर भाव में काफी गिरावट रही। Steel सेक्टर ने भी निराश किया और कोल इंडिया भी नीचे आया।

ये खबर भी पढ़े… Bhilai Steel Plant: कैंटीनों के खाने में मिल रही इल्ली, सभी ठेका निरस्त कर कैंटीन संचालकों पर बैन लगाने की मांग

कोल इंडिया के 1.91%, सेल के 3.11%, Jsw स्टील के 3.49%, Tata स्टील के 2.76% शेयर भाव गिर गए। वहीं, अब तक बाजार में हलचल मचाने वाले अडानी ग्रुप के कई शेयर भी चपेट में आ गए। टॉप लूज़र में अंबुजा सीमेंट (Ambuja cement) 4.30% नीचे आया। इसी तरह Adani ग्रीन एनर्जी और Adani पोर्ट्स को 1.30% की गिरावट से सामना करना पड़ा।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़े… SAIL Bonus: तो क्या अन्ना हजारे की तरह दिल्ली में अनशन पर बैठेंगे संजीवा रेड्‌डी

कई बैंकिंग सेक्टर भी कमज़ोर रहे।

Bank ऑफ़ बड़ौदा 1.97%, बंधन बैंक 1.42%, आईसीआईसीआई बैंक 1.26%, HDFC बैंक के शेयर भाव 1.01% गिर गए।

ये खबर भी पढ़े… Share Market की पाठशाला है Intraday स्टॉक, नए निवेशक करें कमाई की शुरुआत

निवेशकों नें सोचा था कि फार्मा इंडस्ट्री से राहत मिलेगी। लेकिन यहां भी उन्हें मायूसी मिली।

Divi’s लैब 5.00%, डॉ. रेड्डी लैब 2.22%, Torrent फार्मा और सन फार्मा भी रेस में पीछे रहे।

शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पैसा कमाना असान काम नहीं है। Suchnaji.Com आपको शुरू ये बता रहा है कि जब तक आपको स्टॉक कि समझ, कंपनी का काम और ग्राफ रीडिंग/चार्ट रीडिंग नहीं आएगी, तो आप शेयर मार्केट में निवेश करके अपना नुकसान ही कराएंगे। इसलिए अनुमान न लगाएं और समझदारी से काम करें।

ये खबर भी पढ़े… भिलाई स्टील प्लांट के ईडी वर्क्स और सीजीएम में टकराव, छुट्‌टी पर गए CGM, इस्तीफे की चर्चा…!

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here