NJCS कमेटी मीटिंग-मीटिंग खेलना करे बंद और PBT के 5% पर BONUS फार्मूला बनाएं, इधर-643 करोड़ बंटेगा PRP

0
bsp worker union ujjawal dutta
बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने कहा कि एनजेसीएस कमेटी बीएसपी सहित सभी 51677 सेल कर्मचारियों के धैर्य की परीक्षा ले रही हैं।
AD DESCRIPTION

बीडब्ल्यूयू ने कहा-एनजेसीएस के कारण बिना बोनस के दुर्गा पूजा मनाने वाले बीएसपी कर्मचारियों की दीपावली भी फीकी रहने की आशंका नजर आ रही है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बोनस मीटिंग बेनतीजा समाप्त होने पर नॉन एनजेसीएस फोरम की यूनियन ने एक बार फिर एनजेसीएस यूनियन नेताओं पर ज़ुबानी हमला बोल दिया है। बीएसपी वर्कर्स यूनियन का कहना है कि एनजेसीएस कमेटी की बोनस संबंधी तीसरी मीटिंग भी बिना किसी अंतिम निर्णय के समाप्त हो गई। एनजेसीएस के कारण बिना बोनस के दुर्गा पूजा मनाने वाले बीएसपी कर्मचारियों की दीपावली भी फीकी रहने की आशंका नजर आ रही है।

ये खबर भी पढ़े…सेल बोनस की चौथी मीटिंग अब 18 अक्टूबर को, 1400 को 14 हजार में कन्वर्ट कराना टेढ़ी खीर, डेढ़ घंटे तक जब्त रहा फोन…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION


बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने कहा कि एनजेसीएस कमेटी बीएसपी सहित सभी 51677 सेल कर्मचारियों के धैर्य की परीक्षा ले रही हैं। आज सभी कर्मचारी सेल के अधिकारियों की तरह ही सेल के लाभ में 5% हिस्सेदारी चाहते हैं, जो कि न्यायोचित भी है। लेकिन सेल प्रबंधन ने अपना अड़ियल रुख को बरकरार रखते हुए, सेल कर्मचारियों को कुछ भी ना देने का मन रखा हुआ है। एनजेसीएस नेता भी सभी सेल कर्मचारियों के पीबीटी के 5% हिस्सेदारी वाले बोनस की मांग को नजरअंदाज करते हुए 44 हजार मांग रहे हैं।

ये खबर भी पढ़े…SAIL Bonus: कंपनी ने कहा-कर्ज लेकर प्लांट चला रहे और सैलरी दे रहे, इसलिए ज्यादा बोनस नहीं दे सकते, पांचों यूनियन की 12 को वीडियो कांफ्रेंसिंग

अगर सेल के लाभ का 5% राशि का बोनस सभी 51677 सेल कर्मचारी में बांटा जाता तो सबके खातें में 1 लाख रुपये से भी ज्यादा बोनस आता, लेकिन एनजेसीएस कमेटी हमेशा की तरह कर्मचारियों का हक मारने पर तुली हैं।

हर महीने रिकॉर्ड कैश कलेक्शन

उज्जवल दत्ता ने आगे कहा कि जब सेल हर महीने रिकॉर्ड कैश कलेक्शन कर रहा है, तो ऐसे में सेल प्रबंधन द्वारा ऐसा बोला जाना कि वह कर्ज लेकर प्लांट चला रहा है और सबको सैलरी दे रहा है, हास्यास्पद लगता है।

ये खबर भी पढ़े…63 साल से राष्ट्र सेवा करने वाली बीएसपी की कोक ओवन बैटरी-2 को मिला नया जीवनदान, उत्पादन फिर शुरू

643 करोड़ रुपए पीआरपी के रूप में बांट जाएगा

सेल इस साल भी पिछले वर्ष की तरह आराम से 1 लाख करोड़ से ज्यादा का करोबार करेगा और साथ ही साथ उत्पादन का नया रिकॉर्ड भी बनाएगा। ऐसे में रिकॉर्ड कारोबार और रिकॉर्ड उत्पादन में सीधे तौर पर शामिल कर्मचारियों को सेल प्रबंधन द्वारा हतोत्साहित करना शोभा नहीं देता। सेल प्रबंधन एक ओर जहां 10700 अधिकारियों में ही 643 करोड़ रुपये पीआरपी के रूप में बांट देगा वहीं 51677 कर्मचारियों को उनके हक वंचित रखेगा।

ये खबर भी पढ़े…रेलवे-बीएसपी में ठनी: भिलाई स्टील प्लांट में 8 घंटे में खाली करनी है कोयले की मालगाड़ी, समय लग रहा सवा 22 घंटे

सेल का हर कर्मचारी पीबीटी का 5% मांग रहा

बीएसपी वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष ने कहा कि एनजेसीएस नेताओं ने साबित कर दिया है कि वह दिल्ली एनजेसीएस मीटिंग में सिर्फ TA-DA और सैर सपाटे के लिए ही जाते है, लगातार मीटिंग का असफल होना यही दर्शाता है। वेज रिवीजन के नाम पर मीटिंग करके इन नेताओं ने खूब कमाया और अंत में कर्मचारियों को 15-35 की जगह 13-26.5 दिलवाकर बहुत चूना भी लगाया। अब बोनस के लिए भी 3 असफल मीटिंग कर लिए है। अगर इनको सही में कर्मचारियों के हित में कोई निर्णय लेना होता, तो पहले इन पांचों एनजेसीएस यूनियनों के नेता आपस में बैठकर कोई अंतिम निर्णय पर आते और फिर उसके आधार पर सेल प्रबंधन से नेगोशियेशन करतें, फिर सेल प्रबंधन को भी इनकी बात माननी पड़ती। आज सेल का हर कर्मचारी पीबीटी का 5% मांग रहा है, लेकिन एनजेसीएस नेताओं के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही हैं।

ये खबर भी पढ़े…राउरकेला स्टील प्लांट का प्रोडक्शन रोके बिना 7 दशक पुराना सब-स्टेशन हो रहा अपग्रेड

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here