भिलाई टाउनिशप के कब्जेदारों पर कसी नकेल, दलालों से बचें

0
Eviction of encroachers in Bhilai Township
सेक्टर-2, सेक्टर-6 और रिसाली सेक्टर में पांच आवास कब्जेदारों से खाली कराकर अलॉटी तथा रखरखाव कार्यालय को सौंपा गया।
AD DESCRIPTION

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई टाउनशिप में कब्जेदारों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। एक बार फिर बीएसपी इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के रडार पर कब्जेदार आ गए हैं। भू-माफियाओं और अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध निरंतर चलाये जा रहे बेदखली अभियान के तहत शनिवार को बड़ी कार्यवाही की गई।

ये खबर भी पढ़ें: सेक्टर-9 अस्पताल में बीएसपी कर्मी के बेटे के गले में टूटा शीशे का इंस्ट्रूमेंट, पेट से निकाला बाहर

सेक्टर-2, सेक्टर-6 और रिसाली सेक्टर में पांच आवास कब्जेदारों से खाली कराकर अलॉटी तथा रखरखाव कार्यालय को सौंपा गया। खाली कराए गए आवासों में 8E/15B/02, 268E/रिसाली, 92H /रिसाली, 5R/38/6, 5S/38/6 शामिल है। भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग का दावा है कि निष्पक्ष होकर कार्य किया जाता है। कोई भी अवैध कब्जेधारी को बख्शा नहीं जाता है।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें: राउरकेला स्टील प्लांट 35,000 बच्चों की मिटाएगा भूख

दलालों द्वारा आवासों का ताला तोड़कर मकानों को किराया में देकर अवैध वसूली की जाती है। बीएसपी आवास किराए पर नहीं देता है। शीघ्र ही सभी अनफिट ब्लॉक को ध्वस्त करने की कार्यवाही की जाएगी। विभिन्न बाजारों सिविक सेन्टर, चाइना मार्केट, ठेले वालो को सरक्षण देने के नाम पर गुण्डा टैक्स वसूली करने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पांच दलालों के ऊपर विभिन्न थानों में FIR दर्ज करवाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के एसएमएस-3 से आ रही ये बड़ी खबर

प्रवर्तन विभाग द्वारा कब्जेदारों क़ो नगर क्षेत्र से बाहर करने पर जनता द्वारा स्वागत किया जाता रहा है। कब्जेदारों में कई अपराधी प्रवृत्ति के लोग भी हैं। कब्जेदारों, भूमाफियाओं तथा दलालों के विरुद्ध आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। टाउनशिप का आवास राष्ट्र की संपत्ति है। कब्जेदारों, दलाल, भूमाफ़ियाओं द्वारा एकता बनाकर कुछ अपराधी तत्वों द्वारा राजनीतिक सरक्षण में दवाब बनाने की कोशिश की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल स्वर्ण जयंती कहानी प्रतियोगिता 2022 का विजेता भिलाई से

इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट का कहना है कि जरूरत पड़ने पर इन दलाल, अपराधियों के भी विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही किया जाएगा। ये भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमि, आवास सहित अन्य सरकारी संपत्ति है। किसी भी व्यक्ति को एक इंच बीएसपी भूमि या आवास कब्जा करने नहीं दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:  EPS-95 विस्तारित पेंशन योजना की तैयारी SAIL में शुरू

कब्जेदारों और भूमाफ़ियाओं के निरुद्ध कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। कब्जेदार को बेदख़ल किया जाएगा और संपदा न्यायालय के आदेश से संपत्ति सील और सामान जब्त किया जाएगा। टाउनशिप से कब्जेदारों को खदेड़ने की कार्यवाही में और तेजी लाई जाएगी। इस बड़े अवैध कब्जा हटाओ अभियान को ऑफिसर्स एसोसिएशन, संयुक्त ट्रेड यूनियन, विभिन्न सामाजिक संगठनों और बीएसपी कर्मियों का व्यापक समर्थन मिला हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें:  3 बीएचके आवास और 650 स्क्वायर फीट का मकान लाइसेंस पर दें

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here