टाउनशिप में साढ़े 7 किमी लंबी नहर की सफाई जारी, ताकि घरों में पानी न घुसे अबकी बारी

आवासों के अत्यधिक जलभराव होने पर तथा तत्संबंध में किसी भी अप्रिय स्थिति के लिए सड़क विभाग के सहायक प्रबंधक केके वर्मा, मोबाइल नंबर-9407983966 पर एसएमएस के माध्यम से संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग द्वारा प्रतिवर्ष मानसून के पूर्व लगभग 7.5 किलोमीटर लंबी नहर की सफाई का कार्य किया जाता है, ताकि भिलाई टाउनशिप शहर के निचले इलाके में जलभराव की विषम स्थिति उत्पन्न न हो। नगर सेवा विभाग अपने कर्मचारियों तथा अधिकारियों के साथ इस्पात नगरी में रहने वाले नागरिकों की आवासीय समस्या के समाधान के लिए इस बार भी कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही संयंत्र परिसर में भी मानसून के पूर्व “मानसून प्रिपरेशन” का कार्य वृहद रूप से किया जा रहा है।
नहर एवं नाली सफाई का कार्य नगर सेवा विभाग द्वारा ठेका श्रमिकों के माध्यम से किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:अग्निपथ योजना के खिलाफ भिलाई में प्रदर्शन, बेरोजगार चौक पर खड़े होकर बेरोजगारी पर सरकार को कोसा

ठेका प्रकोष्ठ द्वारा अनुबंध दिए जाने के पश्चात् त्वरित गति से कार्यवाही करते हुए उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन में सफाई का कार्य सिक्स ट्री एवेन्यू रोड के नीचे एनीकट से सांई मंदिर, सेक्टर-6 सी-मार्केट, सेक्टर-4 होते हुए जेपी सीमेंट चौक (फारेस्ट एवेन्यू रोड) तक पूरे कार्यबल और मशीनरी के साथ युद्धस्तर पर जारी है। नहर सफाई के अंतर्गत अनचाहे उगे पौधे, जलकुंभी, गाद मिट्टी को साफ किया जा रहा है। नगर सेवा विभाग का भरसक प्रयास रहता है कि मानसून के पूर्व अत्यधिक क्षेत्र में नहर की सफाई का कार्य किया जा सके, जिससे भिलाई शहरवासियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

ये खबर भी पढ़ें:सेल का 22 करोड़ स्वाहा, भिलाई स्टील प्लांट में सिर्फ खामी मिली टास्क फोर्स को, सेफ्टी नॉर्म्स की उड़ रही धज्जियां

इसी प्रकार नगर सेवा के सड़क विभाग द्वारा ही मानसून के मौसम में कर्मचारियों तथा अधिकारियों के आवासों में बरसाती जल भराव की स्थिति निर्मित न हो, इसके लिए आवासीय क्षेत्र के सड़कों के किनारे की नालियों की सफाई का कार्य भी जारी है। आवासों के अत्यधिक जलभराव होने पर तथा तत्संबंध में किसी भी अप्रिय स्थिति के लिए सड़क विभाग के सहायक प्रबंधक केके वर्मा, मोबाइल नंबर-9407983966 पर एसएमएस के माध्यम से संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें:सेल के कर्मचारी रात गुजारते हैं मौत के बेड पर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!