देश के तीसरे सबसे बड़े स्पोर्टस समर कैंप का भिलाई में उद्घाटन, डायरेक्टर इंचार्ज बोले-फंड की नहीं होगी कमी, यूएई के शेख के शोक में नहीं हुआ स्पोर्ट्स डांस, देखिए तस्वीरें

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। देश के सबसे बड़े स्पोर्ट्स समर का भिलाई में अधिकारिक रूप से शुभारंभ हो गया है। दिल्ली-पुणे के बाद भिलाई में सबसे बड़ा समर कैंप आयोजित किया जा रहा है। 35 सेंटरों पर 23 खेलों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 120 कोच एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों को खेल की बारीकी सिखा रहे हैं। समर कैंप के उद्घाटन समारोह के साक्षी भिलाई इस्पात संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता बने।

ये खबर भी पढ़ें:  डायरेक्टर इंचार्ज ट्रॉफी इंटर एलुमनी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट की तारीख बदली, अब 20 को उद्घाटन

सेक्टर-1 पंत स्टेडियम में उद्घाटन समारोह पर यूएई के शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन से शोक का साया रहा। इस वजह सांस्कृतिक कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया। स्पोर्ट्स डांस और जुंबा डांस को कैंसिल किया गया। सादा समारोह ही हुआ। रेस्लिंग, जिम्नास्टिक और एथलेटिक्स का ही डेमो किया गया। खिलाड़ियों ने खेल की प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन किया। डेमो देखकर अधिकारियों ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता ने कहा कि दिल्ली-पुणे के बाद देश का सबसे बड़ा समर कैंप भिलाई में आयोजित हो रहा है। एक साथ इतने बच्चों को खेल का हूनर सिखाना आसान काम नहीं है, लेकिन भिलाई के कोच इसे संभव कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के डीजीएम के बेटे रोहित ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाएगा भारत की शान

भिलाई स्टील प्लांट द्वारा संचालित होने वाली खेल गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा। स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए फंड की कमी नहीं होने दी जाएगी। बीएसपी खेल के लिए फंड देता रहेगा। समर कैंप का समापन समारोह भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। इसमें नारायणपुर आश्रम के महंत जी अतिथि के रूप में शामिल होंगे। बता दें कि समापन समारोह नौ जून को है।

ये खबर भी पढ़ें: 1237 जवानों ने 43 सप्ताह तक बहाया पसीना, आधुनिक हथियारों की मिली ट्रेनिंग, डीजीपी ने दिलाई शपथ, देखिए दीक्षांत परेड की तस्वीरें

खेल अधिकारी एसआर जाखड़ के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में ईडी पीएंडए केके सिंह, ईडी प्रोजेक्ट एके भट्‌टा, ईडी वर्क्स अंजनी कुमार, सीजीएम पर्सनल निशा सोनी, सीजीएम टाउनशिप यूके झा, जीएम टाउन इंजीनियरिंग संजय कुमार, जीएम सूरज सोनी, सेफी के चेयरमैन नरेंद्र कुमार बंछोर, बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव परविंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!