बीएमएस का चला चुनावी तीर, कहा-प्रमोशन और लेंस की बैसाखी पर इंटक, प्रबंधन की करता है जासूसी

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई टाउनशिप में यूनियन चुनाव की दस्तक से ही सक्रियता बढ़ गई है। बीएमएस ने मान्यता प्राप्त यूनियन इंटक पर शब्दों का तीर चलाया है। कहा-प्रमोशन और लेंस की बैसाखी पर इंटक दोबारा चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन कर्मचारी इस बार इनके झांसे में नहीं फंसने वाले हैं। अब हर दिन इंटक कुछ न कुछ सफ़ाई देता फिर रहा है। जब सब कर्मचारी एवं यूनियनें वेज़ रिविजन को लेकर हड़ताल पर थे, तब इंटक अपने को हड़ताल से दूर रखकर प्रबंधन के लिए जासूसी कर रहा था।

इन दोनों के मिलन का नतीजा यह निकला कि प्रबंधन नई कर्मचारी विरोधी प्रमोशन पॉलिसी पर इनसे हामी भरवाकर हस्ताक्षर करवा लिया। जिसका परिणाम आज कर्मचारी भुगत रहे हैं। आने वाले समय में जब पूर्ण रूप से पॉलिसी लागू होगी, तब इसके भारी दुष्परिणाम सामने आएंगे।

बीएमएस के महासचिव रवि सिंह का कहना है कि मज़दूर एकता के सिद्धांत के खिलाफ कभी प्रबंधन का साथ बीएमएस नहीं देगा। हमारा नारा हैं, देशहित में करेंगे काम के लेंगे पूरे दाम। आज कल इंटक अस्पताल में भी लेंस की राजनीति में उतर चुका हैं। वें कहते हैं कि उनके प्रयास से उच्चकोटी का लेन्स अब लगने लगा है। अगर ऐसा हैं तो इसका मतलब हैं कि अब तक आप ख़राब लेंस लगवा रहे थे क्या? आप डाक्टरों से ज़्यादा समझदार तो नहीं हैं।

असल बात यह हैं की सेक्टर-7 अस्पताल में उच्च कोटी का ही लेन्स लगता आ रहा है। समय के अनुसार लेंस की गुणवकता में वैज्ञानिक रूप से परिवर्तन हुआ हैं। जिसका लाभ अब मरीज़ को मिलेगा। इंटक को झूठी राजनीति से हटकर धरातल पर आकर काम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!