राउरकेला स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने किया कमाल, लाखों की बचत कराने पर प्रबंधन ने दिया सम्मान

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कैप्टिव पावर प्लांट-1 (सीपीपी-1) के कर्मचारियों के दो समूहों को अनुकरणीय तकनीकी कौशल प्रदर्शित करने वाले महत्वपूर्ण मरम्मत कार्य को निष्पादित करने के लिए विभाग में सम्मानित किया गया। मुख्य महाप्रबंधक (पॉवर) बीएस कार्थी ने समारोह की अध्यक्षता की और समूहों के कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र और प्रतिक उपहार प्रदान किए। विशेषतः दो समूहों के कर्मचारी 750 किलोवाट एचटी मोटर की क्षतिग्रस्त बेयरिंग सीट और 225 किलोवाट एचटी मोटर की क्षतिग्रस्त वाइंडिंग को सुधारने में शामिल थे।

ये खबर भी पढ़ें: कब्जेदारों को उखाड़ फेंकने बीएसपी करता रहा सुबह का इंतजार, साढ़े 5 बजे किया प्रहार, सुपेला रेलवे फाटक तक 70 दुकानें ध्वस्त

इस अवसर पर सीपीपी-1 के अनुभागीय प्रतिनिधि, महाप्रबंधक प्रभारी (ओ एंड एम) एनसी परिडा, महाप्रबंधक (प्रभारी), आरएस (ई) और एचएम (ई), एसके पोलाकी, महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) बीवी दास और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। एसओएसटी (एसएमएस-2) भाग्यधर साहू, ने त्रुटिपूर्ण 750 किलोवाट एचटी मोटर को चालू करने का बीड़ा उठाया। इसे ठीक करने की प्रक्रिया में शामिल अन्य सदस्य थे मास्टर तकनीशियन (सीपीपी-I) आर किसान, वरिष्ठ तकनीशियन-आरएस (ई), एचसी पसायत, तकनीशियन, {आरएस (ई)} बीपी मिंज। सहायक प्रबंधक {आरएस (ई)} जी. जेना के नेतृत्व में संपूर्ण कार्य को अंजाम दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें: बकाया एरियर, अधूरा वेतन समझौता, इंसेंटिव और पदनाम, सेल कर्मी काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम

उपकरण बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि इसका उपयोग पानी के पंपों को ठंडा करने के लिए किया जाता है, जो कैप्टिव पावर प्लांट-1 के विभिन्न महत्वपूर्ण उपकरण जैसे टर्बो ब्लोअर, टर्बो अल्टरनेटर और तेल सर्किट को ठंडा करने में मदद करता है।

ये खबर भी पढ़ें: दमकल कर्मियों संग प्लांट में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी-अधिकारी को मिला शिरोमिण अवॉर्ड

प्रबंधक-आरएस (ई) ए. महापात्रा और मास्टर तकनीशियन एस पंडा की दूसरी टीम ने क्षतिग्रस्त पंखे की 225 किलोवाट एचटी मोटर की क्षतिग्रस्त वाइंडिंग और लीड को ठीक किया, जिसका उपयोग उच्च दाब बॉयलरों में वायु की आपूर्ति के लिए किया जाता है। एसएस प्रधान-प्रबंधक सीपीपी-1 ने कार्यक्रम का संचालन किया।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई नगर निगम ने सेक्टर-7 के 11 मकानों से लिया पानी का सैंपल, सभी रिपोर्ट ओके, बीएसपी बोला-हर स्ट्रीट पर रहेगा फोकस, 9109169759 पर आप करें शिकायत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!