खुलकर कब्जे की राजनीति पर आफिसर्स एसोसिएशन भड़का, कहा-कब्जा करने और कराने वालों पर होगी एफआइआर, कब्जामुक्त जगह पर बनें पार्किंग, हो पौधारोपण

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसपी के आफिसर्स एसोसिएशन ने भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के सीजीएम कार्यालय में मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक की। कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जों को संरक्षण दिए जाने की घोर नंदा करते हुए कड़ा विरोध किया है। ओए अध्यक्ष, महासचिव एवं सचिव ने नगर सेवाएं विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से इस संदर्भ में शाम को बैठक लेकर भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिकों एवं संपदा की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया। ओए-बीएसपी ने कार्मिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु इस संदर्भ में आवश्यक सुझाव दिए।

ओए पदाधिकारियों का कहना है कि बीएसपी के नगर सेवाएं विभाग द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे अवैध निर्माण व कब्जों के खिलाफ बड़े पैमाने पर निरंतर मुहिम चलाई जा रही है। अनेक जगहों पर की जा रही कार्यवाही से नगर सेवाएं विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कुछ स्थानीय ठेकेदार एवं स्थानीय नेताओं के द्वारा अत्यंत ही आपत्तिजनक व्यवहार किया जा रहा है, जो बेहद निंदनीय है। ओए-बीएसपी ने भिलाई टाउनशीप में इस प्रकार की अराजकता पर घोर आपत्ति जताते हुए इसकी पुरजोर निंदा की है।

ओए-बीएसपी ने नगर सेवाएं विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नगर सेवाएं विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु शासन-प्रशासन से भी सहयोग का आग्रह करेगा। ओए-बीएसपी प्रबंधन से शीघ्र ही सिविक सेंटर एवं अन्य स्थानों पर हटाये गए कब्जों की जगह सुव्यवस्थित पार्किंग एवं वृक्षारोपण करवाने का अनुरोध किया, ताकि भिलाई के सिविक सेंटर की पार्किंग व्यवस्थित हो सके। यदि पुनः कब्जा करने का प्रयास किया जाता है तो तुरंत एफआईआर कराई जाए। सिविक सेंटर भिलाई में अन्य कब्जों को भी शीघ्र हटाया जाए, जो व्यक्ति इसका विरोध करे उनके विरूद्ध एफआईआर की जाए। हटाए गए कब्जों के स्थान पर तुरंत तार का अस्थायी घेरा कर पौधारोपण एवं पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

ओए अध्यक्ष एनके बंछोर ने बीएसपी ने नगर सेवा विभाग द्वारा अवैध कब्जों को हटाने हेतु जो प्रयास किया जा रहा है उसकी प्रशंसा की है। इनफोर्समेंट के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिलकर बधाई दी है। ओए अध्यक्ष श्री नरेन्द्र कुमार बंछोर ने कहा कि अवैध कब्जे करने वाले व करवाने वालों को भिलाई की जनता अब सहन नहीं करेगी, कठोर से कठोर कदम भिलाई प्रबंधन को उठाने चाहिए एवं शासन व प्रशासन को भिलाई को सुव्यवस्थित करने में पूरा सहयोग देना चाहिए ताकि भिलाई शहर को अवैध कब्जों से मुक्त कर एक सुंदर और सुव्यवस्थित शहर की पहचान दिलाई जा सके।

पार्किंग की व्यवस्था सभी मार्केट में सुव्यवस्थित हो, ताकि भिलाई शहर के रहवासी सुरक्षित रहें। शासन व प्रशासन को हर मकान व दुकान में रहने वालों की जानकारी उपलब्ध होनी चाहिए, ताकि अवांछित लोगों को भिलाई में बसने से रोका जा सके। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि भिलाई की जनता अवैध कब्जों को हटाने में पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!