मां दुर्गा का दर्शन करने आइए और BSP कर्मियों संग ‘जय-छत्तीसगढ़’ का जयकारा लगाइए

0
Durga Puja Pandal Sector-7
सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति सड़क-15 और 16 के मध्य सेक्टर-7 में इस वर्ष नवरात्र के पावन पर्व में जय छत्तीसगढ़ की झांकी तैयार की जा रही है।
AD DESCRIPTION

छत्तीसगढ़ की संस्कृति और लोक कला को दिखाते हुए जय छत्तीसगढ़ की झांकी का आयोजन किया जा रहा है,जिसमे लगभग 40 कलाकार लगातार डेढ़ माह से काम कर रहे हैं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ी संस्कृति को एक ही पंडाल में आपको देखनी है तो सेक्टर-7 आइएगा। जय-छत्तीसगढ़ की झलक आपको यहां देखने को मिल जाएगी। युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है। कला-संस्कृति और धार्मिक महत्व को संजोए छत्तीसगढ़ की हर एक खास चीज को आप पंडाल में देख पाएंगे। सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति सड़क-15 और 16 के मध्य सेक्टर-7 में इस वर्ष नवरात्र के पावन पर्व में जय छत्तीसगढ़ की झांकी तैयार की जा रही है। बंगाल से आए 40 कलाकार पिछले डेढ़ माह से अपने हूनर को निखार रहे हैं।

कोरोना काल के बाद भिलाई में त्योहारों को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह है। गणेश पूजा पंडाल में भी बहुत ज्यादा भीड़ उमड़ी थी। नवरात्र में इस वर्ष जबरदस्त भीड़ की उम्मीद है। जनमानस के उत्साह को देखते हुए आयोजन समितियां भी तैयार हैं। और इस वर्ष ज्यादातर समितियां कुछ नया करना चाहती हैं। इसी कड़ी में दुर्गा पूजा समिति सेक्टर-7 सड़क-15 16 में भी छत्तीसगढ़ की संस्कृति और लोक कला को दिखाते हुए जय छत्तीसगढ़ की झांकी का आयोजन किया जा रहा है,जिसमे लगभग 40 कलाकार लगातार डेढ़ माह से काम कर रहे हैं।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

बीएसपी वर्कर्स यूनियन एवं समिति के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता के मुताबिक यह खुशी का मौका है कि नवरात्र के अवसर पर हम लोगों को छत्तीसगढ़ी संस्कृति को प्रसारित करने का मौका मिला है। धार्मिक स्थल के सा लोक-कला की एक-एक झलक को यहां दिखाया जाएगा। पंडाल के अंदर और बाहर की सुंदरता देखने लायक होगी।

समिति के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने कहा कि समिति द्वारा हर वर्ष नए-नए थीम पर पंडाल का निर्माण किया जाता है। इसी कड़ी में इस वर्ष छत्तीसगढ़ के महान संस्कृति और लोक कला को दिखाया जाएगा। छत्तीसगढ़ के महान विभूतियों का भी सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में तीन दिन महा भोग का भी आयोजन किया गया है।

समिति के महासचिव विनोद अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष बहुत ज्यादा भीड़ होने की संभावना है। इस कारण समिति ऐसी व्यवस्था करेगी, जिससे दर्शनार्थियों को असुविधा न हो।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here