दुर्ग-भिलाई की सड़कों पर अब नहीं खाने पड़ेंगे हिचकोले, 44 करोड़ में 288 सड़कों की सुधरेगी सेहत

0
durg bhilai road 1
अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई जिले में सड़कों के मरम्मत कार्य की मानिटरिंग की होंगी नोडल अधिकारी, दस सड़क के पीछे एक नोडल अधिकारी देखेंगे कार्य।
AD DESCRIPTION

कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने बैठक में दिये जल्द कार्य आरंभ कराने निर्देश। भिलाई निगम में ऐसी 10 सड़कें चिन्हांकित की गई हैं।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। बरसात की वजह से नगर निगमों में खराब हुई सड़कों के दुरूस्त किये जाने का कार्य शीघ्र ही आरंभ हो जाएगा। इसके लिए 288 सड़कों को चिन्हांकित किया गया है, जिन्हें दुरूस्त किये जाने की जरूरत है। इनके निर्माण में 44 करोड़ खर्च किए जाएंगे। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मरम्मत का कार्य शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिये हैं।

ये खबर भी पढ़े …आधी से भी कम कीमत में मिल रही धन्वतंरी स्टोर्स की दवाओं ने सुधार दी आर्थिक सेहत भी

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

उन्होंने कहा कि सड़कों की मरम्मत का कार्य गुणवत्तापूर्वक हो, इसके लिए मानिटरिंग अधिकारी होंगे। अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई सड़कों की मरम्मत के कार्य के लिए जिले की मानिटरिंग अधिकारी होंगी और उनके मार्गदर्शन में हर दस सड़क के पीछे एक नोडल अधिकारी कार्य की गुणवत्ता देखेंगे।

ये खबर भी पढ़े …गुजरात और राजस्थान के लिए मिला जड़ी बूटियों से तैयार दस लाख दीयों का आर्डर

उल्लेखनीय है कि पिछली बैठक में कलेक्टर ने बारिश से खराब हुई सड़कों का चिन्हांकन करने और इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिये थे ताकि इसके संधारण की कार्रवाई की जा सके। भिलाई निगम में ऐसी 10 सड़कें चिन्हांकित की गई हैं। इनके मरम्मत की लागत 8 करोड़ 83 लाख रुपए होगी। दुर्ग निगम में ऐसी 77 सड़कें हैं जिनकी मरम्मत की लागत 10 करोड़ 15 लाख रुपए होगी। रिसाली निगम में ऐसी 185 सड़कें हैं, जिनकी मरम्मत लागत 18 करोड़ 22 लाख रुपए है। नगर निगम भिलाई चरौदा में ऐसी 16 सड़कें हैं जिनकी मरम्मत लागत 7 करोड़ 5 लाख रुपए होगी।

ये खबर भी पढ़े …दिव्यांगों का सहारा बना भिलाई स्टील प्लांट, रावघाट क्षेत्र के जरूरतमंदों में बंटा 337 उपकरण

इस तरह लगभग 44 करोड़ रुपए की लागत से जिले के नगर निगमों की 288 सड़कें शीघ्र दुरूस्त हो जाएंगी। बैठक में पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता श्री अशोक श्रीवास ने बताया कि विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। शीघ्र ही यह कार्य समयसीमा में गुणवत्तापूर्वक पूरा कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इसके साथ ही नगर पालिकाओं और नगर पंचायत तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़कों के संधारण के निर्देश दिये गये हैं जिनके अनुरूप काम शीघ्र ही शुरू हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़े …Share Market Updates: बैंकिंग सेक्टर टॉप लूजर, सेल-ओएनजीसी, कोल इंडिया और अडानी कमाई में निकले आगे

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here