रावघाट आया और पास, अंतागढ़ से चली ट्रेन, अगले साल ताड़ोकी तक होगा रेल सफर

0
Antagarh Train Inaguration
अंतागढ़ से दुर्ग रेलवे स्टेशन तक सफर हुआ आसान। सांसद मोहन मंडावी ने अंतागढ़ से दुर्ग के लिए ट्रेन को किया झंडी दिखाकर किया रवाना।
AD DESCRIPTION

संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने अपने सम्बोधन में रावघाट खदानों को शीघ्र प्रारंभ करने के लिए उपस्थित लोगों का सहयोग मांगा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। रावघाट आयरन ओर माइंस के लिए भिलाई स्टील प्लांट रेलवे लाइन बिछवा रहा है। रावघाट तक पहुंचने का सफर और आसान हो गया है। अंतागढ़ से दुर्ग के बीच ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया गया है। अंतागढ़ रेलवे स्टेशन पर सांसद मोहन मंडावी ने झंडी दिखाकर ट्रेन को दुर्ग के लिए रवाना किया। इस अवसर पर अनूप नाग-विधायक और भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक रायपुर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक प्रभारी (कार्मिक एवं प्रशासन) केके सिंह और कार्यपालक निदेशक (खदान और रावघाट) तपन सूत्रधार, महाप्रबंधक (खदान मुख्यालय) अनुपम बिष्ट, महाप्रबंधक (नॉन-वर्क्स व खदान) एसके सोनी के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने समारोह में शिरकत की।

EPS 95 Pensioners: एक-दो नहीं 66 याचिकाओं ने 73 लाख बुजुर्गों के संघर्षों की दी गवाई, सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बारी आई…

AD DESCRIPTION

संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने अपने सम्बोधन में रावघाट खदानों को शीघ्र प्रारंभ करने के लिए उपस्थित लोगों का सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि इस राज्य की धरती से बनने वाली रेलें हमारे राष्ट्र के विकास में काफी मददगार साबित हुई है। उन्होंने कहा कि हम आप सब के सहयोग से चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और जल्द ही हम इस रेलवे लाइन के निर्माण यात्रा को पूर्ण कर लेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:…भिलाई स्टील प्लांट में आउट सोर्सिंग: मर्चेंट मिल के अनुभवी 16 नियमित कर्मचारी हटाए गए, ठेका श्रमिक करेंगे काम, हुआ हादसों का इंतजाम…

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि व सांसद मोहन मंडावी ने अंतागढ़ से दुर्ग तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रेल मार्ग दल्ली-राजहरा-रावघाट लाइन के 95 किमी लंबे रेलमार्ग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तहत सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा प्रदत्त वित्तीय सहायता से निर्मित किया जा रहा है। यह नई रेल सेवा अंतागढ़ को 60 किलोमीटर दूर स्थित दल्ली-राजहरा से जोड़ती है। इसे जनवरी 2023 में ताड़ोकी स्टेशन से जोड़ा जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:…SAIL में पीआरपी के तर्ज पर बना बोनस का फॉमूला तो खाते में आएगा एक लाख 46 हजार तक

उद्घाटन से पूर्व गणमान्य व्यक्तियों ने बीएसपी के सहयोग से संचालित डीएवी स्कूल, अंतरगढ़ का दौरा किया और “आजादी का अमृत महोत्सव” के बैनर तले झंडे और मिठाइयाँ वितरित कीं। विदित हो कि अंतागढ़ में डीएवी स्कूल का संचालन सेल-भिलाई स्टील प्लांट द्वारा प्रदत्त सहयोग से किया जा रहा है और यह स्कूल रावघाट बफर जोन के 22 गांवों के छात्रों के उत्कृष्ट शिक्षा पाने की आंकाक्षाओं को पूर्ण कर रहा है। वर्तमान में, यह स्कूल कक्षा 1 से 7 तक सीबीएसई अंग्रेजी माध्यम के तहत संचालित है जिसमें 330 छात्रों अध्ययनरत है।

ये खबर भी पढ़ें:… सेल के कर्मचारियों 26.5% कैफेटेरिया पर्क्स का लाभ लेने के लिए चुनें विकल्प, 18 अगस्त तक आवेदन का मौका, इन कर्मचारियों पर है रोक…

AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here