दुर्गापुर स्टील प्लांट में बायोमेट्रिक को लेकर सुलग रहीं यूनियनें, इधर-मेडिकल में जल्द मिलेगी ऑनलाइन सुविधा

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। दुर्गापुर स्टील प्लांट के कर्मचारियों के लिए दो सुविधा जल्द ही शुरू होने वाली है। कर्मचारियों और अधिकारियों की हाजिरी बायोमेट्रिक से होगी। इसकी अधिकारिक घोषणा जल्द की जाएगी। फिलहाल, यूनियन नेताओं ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है।

गुरुवार को ईडी पीएंडए के.मणिराजू ने पांच ट्रेड यूनियन नेताओं के साथ बैठक की। बायोमेट्रिक पर ज्यादा चर्चा तो नहीं हो सकी, लेकिन अस्पताल में बेहतर सेवा के लिए सकारात्मक नतीजे दिए गए। प्रबंधन की तरफ से जानकारी दी गई कि जल्द ही अस्पताल में ऑनलाइन सेवा शुरू की जाएगी। डाक्टरों को दिखाने से लेकर दवाई और रिपोर्ट आदि प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी जाएगी।

दुर्गापुर स्टील प्लांट में 1200 अधिकारी सहित साढ़े 8 हजार कर्मचारी हैं। मेडिकल सुविधा के लिए प्रबंधन द्वारा लिए गए फैसले की जानकारी इंटक, सीटू, बीएमएस, आइएनटीटीयूसी, एटक, एचएमएस के पदाधिकारियों को दी गई।

बीएमएस के सह सचिव ऋषिकेश कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व ईडी मेडिकल डाक्टर केएन ठाकुर के कार्यकाल में ऑनलाइन सेवा शुरू करने की कवायद तेज की गई थी। दुर्गापुर इस्पात कर्मचारी संघ-बीएमएस ने इस मांग को लेकर प्रदर्शन तक किया था। इसके बाद एक कमेटी बनाई गई थी। एक डाक्टर को जिम्मेदारी दी गई थी। सीएंडआईटी के साथ मिलकर वह लगातार काम कर रहे थे, अब यह अमल होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!