दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी उत्पादन में भिलाई स्टील प्लांट के यूआरएम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

0
rail patri
सेल-बीएसपी के यूआरएम ने रेल्स उत्पादन में बनाए कई मासिक कीर्तिमान। डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता ने कार्मिकों की थपथपाई पीठ।
AD DESCRIPTION

यूनिवर्सल रेल मिल ने सितम्बर, 2022 को 9463 ब्लूम्स की रोलिंग कर सर्वोच्च मासिक उत्पादन का नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जो कि मार्च 2022 में से कहीं अधिक है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। राष्ट्र के लिए रेलपांतों के निर्माता के रूप में, सेल का भिलाई इस्पात संयंत्र भारतीय रेलवे के दिन-प्रतिदिन के संचालन का एक अभिन्न अंग बन चुका है। सेल-बीएसपी ने भारतीय रेलवे के कड़े स्पेसिफिकेशनों के अनुसार विश्व स्तरीय रेलों की रोलिंग की है। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र, जो छह दशकों से अधिक समय से भारतीय रेलवे के लिए विभिन्न ग्रेड, गुणवत्ता, प्रोफाइल और लंबाई के वांछित स्पेसिफिकेशन के अनुसार विश्व स्तरीय गुणवत्ता वाली रेल का उत्पादन कर रहा है।

इसी क्रम में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की आधुनिकतम यूनिवर्सल रेल मिल ने सितम्बर में उत्पादन के विभिन्न पैरामीटर्स में कीर्तिमानों की झड़ी लगा दी। यूआरएम ने ब्लूम्स रोलिंग में, फिनिश्ड रेल्स प्रोडक्शन में, प्राइम रेल्स प्रोडक्शन में, वेल्डिंग ज्वाइंटस् बनाने में, लांग रेल पैनल्स के निर्माण में, बेहतर स्वीकृति दर प्राप्त करने तथा लांग रेल रैक लोडिंग में अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिक उत्पादन का कीर्तिमान बनाने में सफलता पायी।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

इस कड़ी में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल ने सितम्बर, 2022 को 9463 ब्लूम्स की रोलिंग कर सर्वोच्च मासिक उत्पादन का नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जो कि पूर्व में मार्च 2022 में स्थापित ब्लूम्स की रोलिंग के मासिक उत्पादन से कहीं अधिक है।

यूनिवर्सल रेल मिल ने मार्च 2022 में स्थापित अपने रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए सितम्बर 2022 में 77375 टन फिनिश्ड रेल्स तथा 69348 टन प्राइम रेल्स का उत्पादन कर अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिक उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाने में सफलता हासिल की।

इसी क्रम में यूआरएम ने 4454 नग लांग रेल पैनल्स का उत्पादन कर अब तक का सर्वोच्च मासिक कीर्तिमान बनाने में कामयाबी प्राप्त की। इसके साथ ही यूआरएम ने वेल्डिंग ज्वाइंट में भी मासिक कीर्तिमान स्थापित किया है। सितंबर 2022 में यूआरएम ने कुल 6105 नग वेल्ड ज्वाइंटस् को सफलतापूर्वक अंजाम देकर एक और मासिक कीर्तिमान स्थापित किया।

यूनिवर्सल रेल मिल ने सितम्बर 2022 में 4249 नग रेल्स पैनल का इंस्पेक्शन कर एक नया मासिक रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। इस कड़ी में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल ने सितम्बर 2022 को रेल्स के इंस्पेक्शन में 94 प्रतिशत स्वीकृति दर तथा 130 मीटर लंबे रेल इंस्पेक्शन में 64.67 प्रतिशत स्वीकृति दर प्राप्त कर एक नया मासिक कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब हुआ है।

कीर्तिमान के इस कड़ी में यूआरएम ने रेल डिस्पैच में विशेष कीर्तिमान स्थापित करते हुए रेल के 260 मीटर लंबी रेल्स के 70 रैक को डिस्पैच कर मार्च 2022 में बनाए गए अपने पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया।
संयंत्र के निदेशक प्रभारी ने दी बधाई

संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने यूआरएम बिरादरी को बधाई देने के साथ ही उनके सहयोगी विभाग एसएमएस-2, एसएमएस-3, टी एंड डी, आरसीएल, राइट्स तथा अन्य सहयोगी विभागों को भी बधाई दी। इसके साथ ही कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने भी यूआरएम बिरादरी की पीठ थपथपाई।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here