सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022: भिलाई स्टील प्लांट में भ्रष्टाचार के खात्मे का बुलंद हुआ नारा, लगाई दौड़

0
VAW-2022
भिलाई इस्पात संयंत्र में 31 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सप्ताह भर चलने वाले सतर्कता जागरुकता सप्ताह 2022 का आयोजन किया जा रहा है।
AD DESCRIPTION

सतर्कता जागरुकता सप्ताह 2022 के अवसर पर भारत के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा जारी संदेशों का पठन किया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में सतर्कता जागरुकता सप्ताह-2022 का उद्घाटन 31 अक्टूबर 2022 को “भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत (एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत)” विषय के साथ एचआरडीसी के सभागार में सम्पन्न हुआ। भिलाई इस्पात संयंत्र में 31 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सप्ताह भर चलने वाले सतर्कता जागरुकता सप्ताह 2022 का आयोजन किया जा रहा है। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़े …मैं सत्‍यनिष्‍ठा से शपथ लेता हूं कि राष्‍ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए स्‍वयं को समर्पित करूंगा…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) एके भट्टा, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक (खदान) तपन सूत्रधार, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन), एमएम गद्रे, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं), एस मुखोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा), डाक्टर एके पंडा तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डाक्टर एम रविन्द्रनाथ सहित मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी, मुख्य महाप्रबंधक तथा संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़े …पड़ोसी राज्यों का धान न बिक जाए समर्थन मूल्य पर, संभागायुक्त ने कलेक्टरों को किया टाइट

कार्यक्रम का शुभारंभ निदेशक प्रभारी द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अन्य विशेष अतिथियों द्वारा भी पुष्पांजलि अर्पित की गई। स्वागत भाषण मुख्य महाप्रबंधक (सतर्कता) और एसीवीओ एसी राठी ने दिया। इसके पश्चात भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता द्वारा समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों और आमंत्रितों को सत्यनिष्ठा का शपथ दिलायी गयी।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ के कृषकों को स्थापना दिवस का तोहफा, 1 नवंबर से धान खरीदी का महा अभियान, अबकी 61 हजार बढ़े किसान

इसी कड़ी में सतर्कता जागरुकता सप्ताह 2022 के अवसर पर भारत के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा जारी संदेशों का पठन क्रमशः महाप्रबंधक (विजिलेंस) संदीप गुप्ता, उप महाप्रबंधक (सतर्कता) अनिकेत ओझा, सहायक महाप्रबंधक (सतर्कता) मोहम्मद नौशाद आलम और वरिष्ठ प्रबंधक (सतर्कता) एसके बिस्वाल द्वारा किया गया।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ की ग्राम पंचायतों की कुंडली देखिए वेब पोर्टल SFC&eInfo व मोबाइल एप पर 

गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल, खुर्सीपार की कक्षा 8वीं की छात्रा रिया कुमारी और सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर-10 की कक्षा 11वीं की छात्रा प्रभजोत कौर ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2022 के विषय “भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत” पर बहुत ही सुंदर तरीके से अपने विचार रखे। भारत के युवा मन के विचार को सुनना सुखद अनुभव था।

ये खबर भी पढ़े …बोकारो स्टील प्लांट से 7 अधिकारी और 40 कर्मचारी अक्टूबर में रिटायर, बढ़ा काम का बोझा

इस अवसर पर संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने अपने संबोधन में एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत के महत्व को विस्तार से बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक विकसित देश होने के लिए भ्रष्टाचार रोकना अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपने संबो

धन में समाज के साथ-साथ संगठन के लिए भ्रष्टाचार के दुष्परिणामों की चर्चा करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था के लिए आने वाले धन का कुशल संचालन जरूरी है।

उद्घाटन समारोह का संचालन सहायक महाप्रबंधक (सतर्कता) हिमांशु दवे द्वारा किया गया और कार्यक्रम का समापन महाप्रबंधक (सतर्कता) सत्यब्रत कार द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

ये खबर भी पढ़े …23वें राज्य स्थापना दिवस की बधाई हो, सीएम भूपेश बघेल बोले-पुरखों के सपनों के अनुरूप गढ़ रहे नवा छत्तीसगढ़

चलो एक साथ भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए चलें- वॉकथॉन का आयोजन

सतर्कता जागरुकता सप्ताह-2022 के अवसर पर “विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत” के संदेश को फैलाने के लिए दिनांक 31 अक्टूबर 2022 को एसआरजी विभाग के सहयोग से सतर्कता विभाग द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र में एक वॉकथॉन का आयोजन किया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में फिट इंडिया रन का भी साथ-साथ आयोजन किया गया।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ राज्योत्सव-आदिवासी नृत्य महोत्सव: रायपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही संस्कृति की गोद में बैठे विदेशी कलाकार, मस्ती का कराया एहसास

कार्यपालक निदेशकों, मुख्य महाप्रबंधकों, महाप्रबंधकों सहित लगभग 300 वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी सुबह 7 बजे इस्पात भवन के सामने सक्रिय रूप से एकत्र हुए। थीम पर संदेश प्रदर्शित करने वाले गुब्बारे छोड़ कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यपालक निदेषक (सामग्री प्रबंधन) एके भट्टा ने “फिट इंडिया रन” और फिर “भ्रष्टाचार के खिलाफ चलो” को झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम एचआरडीसी (प्रवेश द्वार के सामने की ओर) से सीईजेड स्क्वायर तक और वापस एचआरडीसी तक शुरू हुआ। सभी प्रतिभागियों को वॉकथॉन के संदेश “चलो एक साथ एक भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए चलते हैं” को प्रचारित करते हुए एक टी-शर्ट प्रदान की गई। कर्मचारियों ने वॉकथॉन में गहरी रुचि और उत्साह के साथ भाग लिया।

ये खबर भी पढ़े …बीएसपी के खेल मैदानों का भिलाई नगर निगम कर रहा सौदा, यूनियन विरोध में, बोलने से बचते रहे महापौर

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here