वाह…! NMDC के ठेका मजदूरों को 84 हजार बोनस, इधर-सेल कर्मियों के खाते में आया 31 हजार

0
AD DESCRIPTION

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के नियमित कर्मचारियों के खाते में बोनस की पहली किस्त शुक्रवार शाम सात बजे आई।

अज़मत अली, भिलाई। नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (NMDC) के नियमित कर्मचारियों को डेढ़ लाख तक रुपए बोनस मिल चुका है। अब ठेका मजदूरों के लिए भी राशि घोषित कर दी गई है। शुक्रवार को एनएमडीसी मुख्यालय से जारी आदेश के मुताबिक 84 हजार रुपए ठेका मजदूरों को बोनस दिया जाएगा। ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है कि वे जल्द से जल्द भुगतान कर दें।

खास बात यह है कि प्रति माह सात हजार रुपए तय किया गया है। अगर, किसी कर्मचारी ने चार या पांच ही मजदूरी की है तो उसे सात हजार रुपए प्रति माह के हिसाब से बोनस दिया जाएगा। बोनस की घोषणा होते ही एनएमडीसी (National Mineral Development Corporation) के ठेका मजदूरों में खुशी की लहर है।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

इधर-स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के नियमित कर्मचारियों के खाते में बोनस की पहली किस्त शुक्रवार शाम सात बजे से आनी शुरू हो गई। करीब 52 हजार कर्मचारियों के खाते में राशि डाल दी गई है। 40 हजार 500 रुपए बोनस तय किया गया है। पहली किस्त 31 हजार रुपए की जारी की गई है। शेष राशि होली से पहले खाते में डाल दी जाएगी।
दीपावली की खुशियों की भिलाई स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों को भी शामिल किया गया है।

भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 के विद्युत अनुरक्षण अनुभाग की टीम ने सौरभ वार्ष्णेय-उपमहाप्रबंधक व अनुभाग प्रभारी (विद्युत) के पहल व मार्ग निर्देशन में ठेका श्रमिकों के लिए एक अभिनव कार्यक्रम ‘आयास’ आयोजित किया गया। सभी ठेका श्रमिकों को दीपावली पूर्व उपहार दिया गया। विद्युत अनुभाग के सभी कार्यपालक व गैर कार्यपालकों ने स्वैच्छिक योगदान से राशि एकत्र की एवं एक समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया एवं उपहार वितरित किए।

इस कार्यक्रम में नियमित कार्मिक व ठेका कार्मिक बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। समारोह में अनूप कुमार दत्त, मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर संयंत्र ) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए एवं अध्यक्षता एमआरके शरीफ़, महाप्रबंधक प्रभारी सिंटर संयंत्र-3 ने की। अनूप कुमार दत्त, मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर संयंत्र) ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि आज ठेका श्रमिक उत्पादन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुके है।

अतः उन्हें प्रोत्साहित करने लिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की बड़ी आवश्यकता है। एमआरके शरीफ़ महाप्रबंधक प्रभारी सिंटर संयंत्र-3 ने भी अपने उद्बोधन में इस पहल की सराहना की एवं ठेका श्रमिकों के लगन व कर्मनिष्ठा की प्रशंसा की। इस कार्यक्रम के आयोजन में मिथिलेश सोनबोइर एवं जी रविन्ध्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कार्यक्रम का संचालन राकेश पाठक ने किया व आभार प्रदर्शन विजय वाघमारे ने किया।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here