सेल चेयरमैन सोमा मंडल को चिट्‌ठी लिखकर कहा-सौतेली मां जैसा न करें व्यवहार…

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों का गुस्सा इस वक्त सातवें आसमान पर है। 39 माह का बकाया एरियर, पे-स्केल का लाभ न मिलना और अब एलटीसी रिकवरी ने आग में घी डाल दिया है। दुर्गापुर स्टील प्लांट इस वक्त भड़का हुआ है।

कर्मचारी बार-बार सड़क पर उतरकर आवाज बुलंद कर रहे हैं। कर्मचारियों ने सेल चेयरमैन को चिट्ठी लिखकर अपना दुखड़ा सुनाया है। सेल प्रबंधन से सौतेली मां जैसा व्यवहार न करने की गुहार लगाई है। बकाया रकम सहित लंबित मुद्दों को हल करने की मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी के प्रयासों से बदली भावेश की जिंदगी, एजुकेशन मेरिट में बनाया स्थान

दुर्गापुर स्टील प्लांट परमानेंट इम्प्लाज यूनियन-एचएमएस के बैनर तले शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। संयंत्र के गेट पर हाथों में बैनर और तख्तियां लिए कर्मचारी सेल प्रबंधन होश में आओ के नारे लगाते रहे। दुर्गापुर स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने कहा कि उत्पादन में कीर्तिमान रचने वाले कर्मचारियों को प्रबंधन परेशान कर रहा है। उत्साहित करने के बजाय प्रताड़ित किया जा रहा है। जनरल सेक्रेटरी सुकांत रक्षित ने सेल चेयरमैन सोमा मंडल को चिट्‌ठी लिखरी है, जिसे दुर्गापुर प्रबंधन को सौंपा गया है।

सुकांत रक्षित का कहना है कि दुखद है कि सेल प्रबंधन हमारे सा सौतेली मां जैसा व्यवहार कर रहा है। प्रबंधन की देरी की रणनीति के कारण अब तक श्रमिकों को वेतन समझौते का पूरा लाभ नहीं मिल रहा है। बल्कि लंबित मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रबंधन ने ब्लॉक वर्ष 2021 2023 के लिए वेतन से एलएलटीसी/एलटीसी की वसूली शुरू करने के लिए परिपत्र जारी कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल कर्मियों के मुद्दे हल न होने से भड़के कर्मचारी, दुर्गापुर स्टील प्लांट के ईडी पीएंडए का घेराव

यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रबंधन ने एलएलटीसी/एलटीसी के लिए ली गई तीन दिन की छुट्टी, उस अवधि के लिए भत्ते के बकाया का भुगतान न करने और उस राशि पर लगाए गए आयकर से संबंधित मुद्दों को स्पष्ट नहीं किया है। एक जिम्मेदार यूनियन के रूप में हम इस एकतरफा सर्कुलर की निंदा करते हैं और इस विषय पर संबंधित मुद्दों पर विचार किए बिना इस सनकी अतार्किक निर्णय पर तत्काल पुनर्विचार करने की मांग करते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant Incident: स्टील मेल्टिंग शॉप-2 में ब्लास्ट से हॉट मेटल छिटका, जानिए तीन श्रमिक कितने प्रतिशत झुलसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!