भारतीय रेलवे के युवा इंजीनियर्स पहुंचे भिलाई, नजदीक से देखा रेल पटरी की ढलाई

0
sail rail
मानव संसाधन विकास विभाग में आयोजन। युवा इंजीनियर्स बीएसपी के रेल निर्माण की प्रक्रिया से हुए रूबरू हुए। ईडी पीएंडए संग कई सीजीएम ने संवाद किया।
AD DESCRIPTION

कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एमएम गद्रे ने रेलवे के युवा इंजीनियरों को संबोधित करते हुए कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र तथा भारतीय रेलवे का कई दशकों का प्रगाढ़ संबंध है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा भारतीय रेलवे के युवा इंजीनियरों को रेल निर्माण प्रक्रिया से अवगत कराने तथा इसके गुणात्मक पहलू से रूबरू कराने के लिए बुधवार को मानव संसाधन विकास विभाग के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ये खबर भी पढ़ें:… मजदूरों के भविष्य निधि में हो रही धोखाधड़ी, कंपनी और ठेकेदार आए राडार पर, ईपीएफओ लेने जा रहा एक्शन

AD DESCRIPTION

इस समारोह में कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एमएम गद्रे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक (यूआरएम) अनीश सेनगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक (रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल) टी दस्तीदार, मुख्य महाप्रबंधक (एचआरडी एवं बीई) संजय धर विशेष रूप से मंचस्थ रहे।

ये खबर भी पढ़ें:… SAIL Arrears Controversy: 39 व 58 महीने के बकाया एरियर और एलटीसी-एलएलटीसी पर ओडिशा हाईकोर्ट में अब 26 अगस्त को सुनवाई

कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य महाप्रबंधक (एचआरडी एवं बीई) संजय धर ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। उपस्थित अतिथियों तथा रेलवे के युवा इंजीनियर्स का स्वागत किया। कार्यक्रम में उपस्थित कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एमएम गद्रे ने रेलवे के युवा इंजीनियरों को संबोधित करते हुए कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र तथा भारतीय रेलवे का कई दशकों का प्रगाढ़ संबंध है।

ये खबर भी पढ़ें:…भिलाई स्टील प्लांट के मकान को कब्जेदार ने बनाया आफिस-दुकान, बना था दारू का अड्‌डा, पुलिस बल की मौजूदगी में मकान सील

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने भारतीय रेलवे की समय-समय पर की गई विभिन्न मांगों व जरूरतों को बड़ी सिद्धता से पूर्ण किया है। बीएसपी 13 मीटर रेलपांत के उत्पादन से प्रारंभ कर, आज विश्व की सबसे लंबी 260 मीटर रेलपांतों का उत्पादन कर रहा है। रेलवे की हर गुणात्मक जरूरतों से लेकर मात्रात्मक आवश्कताओं को बीएसपी ने विशेष रूप से पूर्ण किया है। रेलवे हमारे सर्वाधिक सम्मानित ग्राहकों में से एक है।

ये खबर भी पढ़ें:… हड़ताल और हंगामे के आरोप में ट्रांसफर किए गए कर्मचारियों की वापसी पर हुई बात, ईडी बोले-आवश्यक कदम उठाएंगे

इस समारोह को भारतीय रेल सिविल इंजीनियरिंग संस्थान (आईआरआईसीईएन) पुणे के प्रोफेसर आरके कठल सहित मुख्य महाप्रबंधक (यूआरएम) अनीश सेनगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक (रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल) टी दस्तीदार, मुख्य महाप्रबंधक (एचआरडी एवं बीई) संजय धर ने भी संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें:…हाय बारिश! भिलाई स्टील प्लांट से घर तक कोहराम, मिल एरिया बना झरना, क्रेन सप्लाई लाइन पर गिर रहा पानी, ऑपरेटर की जान खतरे में

कार्यक्रम में उपमहाप्रबंधक (बीई) प्रकाश साहू द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र की विविध जानकारी साझा करते हुए प्रस्तुतिकरण दिया। महाप्रबंधक (सुरक्षा) एसके अग्रवाल ने संयंत्र भ्रमण के दौरान अपनाये जाने वाले सुरक्षा उपायों जानकारी प्रस्तुत की।

ये खबर भी पढ़ें:…खदान मजदूरों को मेडिकल, माइंस भत्ता के नाम पर आश्वासन की घुट्‌टी पिला रहा भिलाई स्टील प्लांट, एरियर का प्रावधान तक नहीं, ईडी-यूनियन की वार्ता विफल, 12 अगस्त से हड़ताल

इन युवा इंजीनियरों ने ब्लास्ट फर्नेस, एसएमएस-3 के साथ-साथ यूनिवर्सल रेल मिल तथा रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल में रेल निर्माण की प्रक्रिया को नजदीक से देखा। कार्यक्रम के अंत में महाप्रबंधक (एचआरडी) अमूल्य प्रियदर्शी ने आभार प्रदर्शन किया तथा सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (एचआरडी) सुभाष पटेल एवं कार्यक्रम का समन्वय एसके मराठे ने सम्पन्न किया।

ये खबर भी पढ़ें:…भिलाई स्टील प्लांट में जगह-जगह भरा घुटने तक पानी, सड़क और रेलवे लाइन के पास गड्‌ढे, संभलकर जाएं, वरना हादसा तय…

AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here