Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट के SLRM सेंटर में भीषण आग, सब तबाह

भिलाई स्टील प्लांट के SLRM सेंटर में भीषण आग, सब तबाह

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट के एसएलआरएम सेंटर में भीषण आग लग गई है। आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। कचरे से प्लास्टिक का दाना तैयार करने की प्रक्रिया यही पूरी की जाती है। बताया जा रहा है कि भीषण आग की चपेट में आने से आधा से ज्यादा स्ट्रक्चर बर्बाद हो गया है।

AD DESCRIPTION

मशीनों को भी नुकसान हुआ है। फिलहाल, आग को काबू करने के लिए बीएसपी की चार दमकल लगी हुई है। किसी तरह आग को नियंत्रित करने की जद्दोजहद की जा रही है। भिलाई स्टील प्लांट ने नेवई में एसआरएम सेंटर बनाया है। यहां टाउनशिप से निकलने वाले कचरे लाए जाते हैं। कचरों से प्लास्टिक अलग किया जाता है।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

गीले कचरे से खाद आदि बनाने की प्रक्रिया होती है। वहीं, प्लास्टिक से दाने तैयार किए जाते हैं। आग की वजह से कचरे का डंपिंग भी रोक दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि करोड़ों का नुकसान हो गया है। फिलहाल, इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई अधिकारी बोलने से बच रहा है।

आग की वजह से कितने का नुकसान हुआ है, इसकी आधिकारिक जानकारी अब तक सामने आ सही है। दावा किया जा रहा है कि करोेड़ों का नुकसानह हुआ है। गर्मी की शुरुआत हो चुकी है। माना जा रहा है कि कचरे में कहीं से चिंगारी लगने की वजह से आग फैली होगी। ये भी आशंका जताई जा रही है कि किसी ने शरारत की होगी। ये तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। खास बात यह है कि शनिवार का मौसम सुबह से ही बिगड़ा हुआ है।

आग लगने की जानकारी मिलते ही बीएसपी के वरिष्ठ अधिकाकारी भी मौके पर पहुंचना शुरू हो गए हैं। आग की वजह से नुकसान हुआ है। वहीं, कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द स्थिति को काबू में कर लिया जाए। वहीं, एसएलआरएम सेंटर में दोबारा काम शुरू करने के लिए फिलहाल, अभी मशक्कत ही करनी होगी।

खबर अपडेट की जा रही है…।