Suchnaji

Durgapur Steel Plant: ब्लास्ट फर्नेस के पास गिरा मजदूर, मौके पर मौत

Durgapur Steel Plant: ब्लास्ट फर्नेस के पास गिरा मजदूर, मौके पर मौत
  • मृतक के शरीर पर किसी के कोई चोट के निशान नहीं थे। शाम करीब 4 बजे मजदूर को मृत घोषित किया गया था। मौत का कारण स्पष्ट नहीं है।

सूचनाजी न्यूज, दुगापुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के दुर्गापुर स्टील प्लांट से अच्छी खबर नहीं आ रही है। ब्लास्ट फर्नेस के पास मौजूद मजदूर की मौत हो गई है। कार्य के दौरान मजदूर जमीन पर गिरा और बेहोश हो गया। मौके पर मौजूद कर्मचारी उसे डीएसपी हॉस्पिटल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। डाक्टरों के मुताबिक मजदूर को मृत हालत में लाया गया था। मौत का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:  राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव, विस्फोट, जमीन पर गिरे कर्मचारी, आपकी क्या है तैयारी

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

दुर्गापुर स्टील प्लांट के कार्मिकों के मुताबिक केबी इंजीनियरिंग एंड कंपनी के अधीन कार्यरत ठेका मजदूर 54 वर्षीय कृष्ण गोप की मौत हुई है। पीडब्ल्यूई एरिया में बतौर हेल्पर कार्यरत कृष्णा गैमन कॉलोनी, कादा रोड का रहने वाला था। वहीं, दुर्गापुर स्टील प्लांट हॉस्पिटल के मुताबिक कृष्णा गोप को राजू कुमार लेकर आए थे।

राजू कुमार ने बताया कि वह कृष्णा गोप ब्लास्ट फर्नेस के पास खड़े थे। अचानक से वह जमीन पर गिर पड़े। किसी को कुछ समझ में ही नहीं आया। आननफानन में उन्हें प्लांट मेडिकल यूनिट लेकर गए। तब तक मजदूर ने दम तोड़ दिया था।

ये खबर भी पढ़ें:  Bokaro Steel Plant: मजदूर उतरे सड़क पर, प्रबंधन को ललकारा, कहा-अधिकारियों के घमंड से नहीं मिल रहा न्याय

मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के शरीर पर किसी के कोई चोट के निशान नहीं थे। शाम करीब 4 बजे मजदूर को मृत घोषित किया गया था। मौत का कारण स्पष्ट नहीं है।

मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है। प्लांट में तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। ब्लास्ट फर्नेस के पास मजदूर के अचानक गिरने को लेकर कई सवाल उठाए गए। गैस रिसाव की आशंका तक जताई गई है। लेकिन कार्मिकों ने दावा किया है कि गैस रिसाव की कोई शिकायत ही नहीं आई है।

ये खबर भी पढ़ें:    SAIL E0 Exam: 14% कर्मचारियों ने सेल में अधिकारी बनने का ठुकराया ऑफर

अगर, गैस रिसाव हुआ होता तो वहां मौजूद अन्य मजदूर और कर्मचारी भी चपेट में आते। लेकिन, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। इसलिए गैस रिसाव की आशंका को खारिज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मजदूर की डेडबॉडी परिवार को सुपुर्द कर दी गई है। हार्ट अटैक की आशंका जताई जा रही है।