Suchnaji

चेयरमैन सोमा मंडल की SAIL में आखिरी इच्छा थी पदनाम का मुद्दा हल कर जाऊं, रह गई अधूरी, जानिए क्या बोलीं

चेयरमैन सोमा मंडल की SAIL में आखिरी इच्छा थी पदनाम का मुद्दा हल कर जाऊं, रह गई अधूरी, जानिए क्या बोलीं
  • हर यूनियन ने 39 माह के बकाया एरियर का मुद्दा उठाया। इंटक के महासचिव वंश बहादुर सिंह ने ऐतिहासिक विलंब तक करार दे दिया।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) के इतिहास की पहली महिला चेयरमैन सोमा मंडल एक इच्छा अधूरी रह गई। मायूस हैं। सेल के कार्यकाल में बतौर चेयरमैन वह कर्मचारियों के पदनाम का मुद्दा हल नहीं कर सकीं। इसको लेकर उन्हें मलाल है। इस बात का खुलासा सोमा मंडल ने खुद कर्मचारी प्रतिनिधियों के सामने किया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें: चेयरमैन सोमा मंडल से इंटक की मांग, DIC बोले-650 स्क्वायर फीट आवास को लाइसेंस पर देने का फैसला जल्द

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

भिलाई स्टील प्लांट के अपने आधिकारिक आखिरी दौरे पर पहुंची चेयरमैन से यूनियन नेताओं की बातचीत हुई। हर यूनियन ने 39 माह के बकाया एरियर का मुद्दा उठाया। इंटक के महासचिव वंश बहादुर सिंह ने ऐतिहासिक विलंब तक करार दे दिया। पदनाम के मुद्दे पर चेयरमैन ने जवाब दिया कि मेरी इच्छा थी कि मैं इस विषय को हल करके जाऊं। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

सोमा मंडल को BWU का रिमांडर लेटर: चेयरमैन मैडम जाते-जाते SAIL कर्मचारियों का 20 लाख का मेडिक्लेम करा जाइए, ये आपके हाथ में है…

प्लांट स्तर पर आम सहमति नहीं बनने की वजह से ऐसा हुआ। कुछ इकाइयों ने इस पर आपत्ति तक दर्ज कराई। इस वजह से एनजेसीएस की बैठक में भी मुद्दा हल नहीं हो सका और मामला उलझकर रह गया। बैठक में मौजूद यूनियन नेताओं ने कहा-मैडम बातचीत का दौर फिर से शुरू करते हैं और कोई बीच का रास्ता निकालते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: मैडम SAIL कार्मिकों के 39 माह के बकाया एरियर का फैसला कर जाइए, मिलेगी खूब दुआएं, अन्यथा सोशल मीडिया पर लोग…

खास बात यह है कि पूरी बैठक में चेयरमैन ने सिर्फ दो विषय पदनाम और सेफ्टी ही खुलकर बोला। बाकी सभी सवालों का जवाब डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता देते रहे। वहीं, मीटिंग शुरू होने से पहले सभी यूनियन नेताओं ने आपस में बातचीत की और तय किया कि चेयरमैन की मुलाकात को सिर्फ फेयरवेल ही समझा जाए। 30 तारीख को रिटायर हो रही हैं, इसलिए यहां किसी तरह का विरोध करना उचित नहीं होगा। कर्मचारियों के लंबित मुद्दों पर उनके रुख को लेकर घेरने का विचार छोड़ दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें:  Bhilai Steel Plant: स्टील मेल्टिंग शॉप 2 के कास्टर 6 ने लगातार 40 घंटे तक किया प्रोडक्शन, रचा कीर्तिमान