Suchnaji

ब्लास्ट फर्नेस-8 महामाया ने 1910 दिन में 12 एमटी संचयी उत्पादन का आंकड़ा किया पार, SAIL इकाइयों में BSP टॉप

ब्लास्ट फर्नेस-8 महामाया ने 1910 दिन में 12 एमटी संचयी उत्पादन का आंकड़ा किया पार, SAIL इकाइयों में BSP टॉप
  • ब्लास्ट फर्नेस-8 उन्नत स्वचालन और नियंत्रण प्रणाली के साथ भिलाई इस्पात संयंत्र की सबसे आधुनिक ब्लास्ट फर्नेस है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सबसे बड़े ब्लास्ट फर्नेस-8 “महामाया” ने 26 अप्रैल को हॉट मेटल के 12 मिलियन टन संचयी उत्पादन के मील के पत्थर को पार कर एक नई उपलब्धि हासिल की। ब्लास्ट फर्नेस-8 इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को तेजी से हासिल करने वाला सेल का प्रथम ब्लास्ट फर्नेस बन गया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:   Non Ex Employees Union: संसदीय कमेटी में बतौर सदस्य फग्गन सिंह कुलस्ते ने वेतन समझौते का किया था समर्थन, आज मंत्री-लेकिन अमल नहीं करा पा रहे…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ब्लास्ट फर्नेस-8 ने सेल की समान क्षमता वाली फर्नेसों में से सबसे तेज 11 से 12 मिलियन टन की यात्रा पूरी करने वाला फर्नेस भी बन गया है। ब्लास्ट फर्नेस-8 ने 11 मिलियन टन से 12 मिलियन टन तक की यात्रा 136 दिनों में पूरी किया, जबकि राउरकेला स्टील प्लांट के समान क्षमता वाले ब्लास्ट फर्नेस ने 140 दिन और इस्को स्टील प्लांट के समान क्षमता के ब्लास्ट फर्नेस ने 186 दिनों में यात्रा पूरी की। ब्लास्ट फर्नेस-8 ने 12 दिसंबर 2022 को 11 मिलियन टन संचयी हॉट मेटल उत्पादन का माइलस्टोन पार किया था।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL कर्मचारियों को दूध, मेवा, मिठाई के लिए रोज चाहिए 150 रुपए हार्डशिप एलाउंस, वेतन समझौता, ट्रांसफर, एरियर, लीव बैंक संग ये भी 32 मांग, इस्पात राज्य मंत्री को भेजा पत्र

ब्लास्ट फर्नेस-8 उन्नत स्वचालन और नियंत्रण प्रणाली के साथ भिलाई इस्पात संयंत्र की सबसे आधुनिक ब्लास्ट फर्नेस है। 2 फरवरी 2018 को ब्लास्ट फर्नेस-8 के प्रारंभ होने के बाद से फर्नेस को 12 मिलियन टन तक पहुंचने की यात्रा में 1910 दिन लगे, जबकि राउरकेला स्टील प्लांट की समान क्षमता वाली ब्लास्ट फर्नेस ने कमीशनिंग के बाद से 1970 दिनों में 12 मिलियन टन की यात्रा को पूरा किया तथा इस्को स्टील प्लांट की समान क्षमता की ब्लास्ट फर्नेस ने 12 मिलियन टन माइलस्टोन को 2253 दिनों में पार किया।