Suchnaji

Rourkela Steel Plant का समर कैंप शुरू, 20 दिनों तक 14 खेलों की बारीकी सीखेंगे 1200 बच्चे

Rourkela Steel Plant का समर कैंप शुरू, 20 दिनों तक 14 खेलों की बारीकी सीखेंगे 1200 बच्चे
  • एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, मुक्केबाजी, शतरंज, क्रिकेट, साइकिलिंग, फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन एवं पावर लिफ्टिंग और योग जैसे 14 खेलों की बारीकियों को सीखेंगे।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) का 35वां समर स्पोर्ट्स कैंप शुरू हो गया है। ग्रीष्‍मकालीन प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन इस्पात स्टेडियम में कार्यपालक ‍नि‍देशक (कार्मिक एवं प्रशसान) पीके शतपथी द्वारा किया गया।

AD DESCRIPTION

उन्होंने क्रीडा ध्वज फहराया और शिविर के उद्घाटन की घोषणा की। इस अवसर पर मुख्‍य महा प्रबंधक (नगर) पीके.स्‍वाईं, महा प्रबंधक (एच.ए., स्पोर्ट्स एंड एयरपोर्ट) आरके वर्मा और आर.एस.पी. के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। विशेष रूप से, 25 मई को समाप्त होने वाले 20 दिवसीय कार्यक्रम में 1200 से अधिक छात्र भाग ले रहे हैं।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

श्री शतपथी ने ऐसे ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविरों के लिए अपने बच्चों को नामांकित करने में माता-पिता और अभिभावकों के हितों की सराहना की। उन्होंने युवाओं की प्रतिभाओं को आकार देने में उनकी भूमिका पर भी प्रकाश डाला। क्रीडा और विशेष रूप से ग्रीष्‍मकालीन प्रशिक्षण शिविर के महत्व पर जोर ते हुए श्री सतपथी ने प्रतिभागियों को वार्षिक खेल आयोजन का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि, यह अनुशासन सिखाता है और टीम भावना पैदा करता है तथा नेतृत्व गुणों को निखारता है और टीम के समग्र विकास में मदद करता है जो एक बच्चे का व्यक्तित्व के अकादमिक और व्यावसायिक विकास को पूरक बनाता है।

मुख्य अतिथि और अन्य गण्यमान्यों को अधिकारियों और शिविर के प्रतिभागियों से परिचित कराया गया। प्रारंभ में आर.के.वर्मा ने स्वागत भाषण प्रस्‍तुत किया। सहायक प्रबंधक, क्रीडा रघुनंदन पाढ़ी ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापित किया। उद्घाटन समारोह का संचालन वरिष्‍ठ तकनीशियन (सी.एस.आर.) अनिल मल्लिक ने किया।

शिविर में नामांकित 1200 से अधिक प्रतिभागी एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, मुक्केबाजी, शतरंज, क्रिकेट, साइकिलिंग, फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन एवं पावर लिफ्टिंग और योग जैसे 14 खेलों की बारीकियों को सीखेंगे। विभिन्न विधाओं के विशेषज्ञ प्रशिक्षक प्रशिक्षण दे रहे हैं। विभिन्‍न शिविरों का आयोजन बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम, इस्पात स्टेडियम, इस्पात बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स, इस्पात इंडोर स्टेडियम और इस्पात स्टेडियम के चेस हॉल में किया जा रहा है।

ग्रीष्‍मकालीन प्रशिक्षण शिविर जो 1986 में विभिन्न क्रीड़ाओं में सीमित भागीदारी के साथ प्रारंभ हुआ था, जिसमें आज बहुत बढ़ोत्‍तरी हुई। इसने अतीत में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्‍त कई खिलाड़ी दिए हैं और कई नवोदित खेल सितारों को सुर्खियों में लाना जारी रखा है।