Suchnaji

बोकारो स्टील प्लांट: BIDU चुनाव में अनुभव, समन्वय,परिवर्तन का फैक्टर हावी, संदीप और रजक की प्रतिष्ठा दांव पर, मतदान जारी

बोकारो स्टील प्लांट: BIDU चुनाव में अनुभव, समन्वय,परिवर्तन का फैक्टर हावी, संदीप और रजक की प्रतिष्ठा दांव पर, मतदान जारी
  • दोपहर 2 बजे तक 400 वोट डाले जा चुके हैं। शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट के डिप्लोमा होल्डर अपना नया महामंत्री चुन रहे हैं। मताधिकार का प्रयोग किया जा रहा है। रविवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। दोपहर 2 बजे तक 400 वोट डाले जा चुके हैं। शाम 6 बजे तक मतदान होगा। सेकेंड शिफ्ट ड्यूटी करने वाले कर्मचारी भी मताधिकार में हिस्सा ले सकें, इसलिए शाम 6 बजे तक का समय तय किया गया है। माना जा रहा है कि सेकेंड शिफ्ट वाले कर्मचारी ज्यादा संख्या में वोट डालेंगे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें:  राउरकेला स्टील प्लांट: समाधान, ये शब्द नहीं सभागार का है नाम, अब यहीं होगी बैठकी

बोकारो इस्पात डिप्लोमाधारी कामगार यूनियन (BIDU) के महासचिव एम. तिवारी के इस्तीफा देने के बाद रिक्त पद पर चुनाव हो रहा है। अध्यक्ष संदीप कुमार ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद महामंत्री पद पर प्रत्याशी हैं।

ये खबर भी पढ़ें:  Rourkela Steel Plant ने बिजली उत्पादन में रचा कीर्तिमान, DIC बधाई देने और ED पहुंचे मिठाई खिलाने

स्टील मेल्टिंग शॉप-1 के आनंद कुमार रजक और हॉट स्ट्रिप मिल के संदीप कुमार के बीच सीधा मुकाबला है। वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए हर तरह का हथकंडा अपनाया गया है। परिवर्तन, क्षेत्रवाद, जातिवाद का मुद्दा भी मतदाताओं के बीच आ चुका है। वहीं, अपने पक्ष में वोटरों को करने के लि कार्य अनुभव, पहचान, पैठ, प्रबंधन से समन्वय तक की दुहाई दी जा रही है।
बीडू कार्यालय में गुप्त मतदान से नए महामंत्री का चुनाव कराया जा रहा है। 5 सदस्यीय चुनाव समिति में पूर्व महामंत्री एम तिवारी, पप्पू यादव, नरेंद्र कुमार दास, राजू कुमार, अरुण कुमार, अविनाश द्विवेदी शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें:  जिस जगह पर वीरनारायण सिंह हुए शहीद, वहीं सीएम भूपेश बघेल ने की प्रतिमा स्थापित, रायपुर को 132 करोड़ की सौगात

1000 वोटर अपना नया महामंत्री चुन रहे हैं।

चुनाव के बाद यूनियन द्वारा 7 दिनों के अंदर नए महामंत्री के नाम की सूचना BSL प्रबंधन, DLC-बोकारो, CLC (C)-धनबाद और Registor cum labour commissioner -Ranchi को लिखित रूप से दी जाएगी। समयावधि में यह कार्य पूरा नहीं होने की स्थिति में महामंत्री पद का चुनाव निरस्त माना जाएगा। इसके लिए यूनियन के पदाधिकारी स्वत: ही अवैध हो जाएंगे। उक्त स्थिति में यूनियन के सभी क्रियाकलाप कार्यकारिणी सदस्यों की रहेगी तथा पदधिकारियों की अवैध होने की सूचना उक्त सभी जगहों पर कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा दी जाएगी।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117