Suchnaji

BSP ब्लास्ट फर्नेस के कर्मवीरों को मिला शिरोमणि सम्मान, अब तक 110 कार्मिक पा चुके शिरोमणि अवॉर्ड

BSP ब्लास्ट फर्नेस के कर्मवीरों को मिला शिरोमणि सम्मान, अब तक 110 कार्मिक पा चुके शिरोमणि अवॉर्ड
  • पुरस्कृत कार्मिकों को प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह एवं उनके जीवन साथी हेतु प्रशंसा पत्र भी प्रदान किया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस विभाग में शिरोमणि पुरस्कार समारोह का आयोजन वेलफेयर बिल्डिंग-8 (ब्लास्ट फर्नेस) के सभागार में किया गया। इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन करने के लिए विभाग के कार्मिकों को शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें:  Vindhyagiri: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लांच किया युद्धपोत विंध्यगिरी, SAIL ने 4000 टन दिया स्पेशल स्टील, अकेले BSL का 50% स्टील

जुलाई 2023 माह के लिए स्वप्निल कुमार चटप, ओसीटी एवं अखिल कुमार राठौर, ओसीटी को कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कृत कार्मिकों को प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह एवं उनके जीवन साथी हेतु प्रशंसा पत्र भी प्रदान किया गया।

ये खबर भी पढ़ें:  Bokaro Steel Plant: ड्यूटी जा रहे 61 साल के सुपरवाइजर की मौत, मचा हड़कंप

कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबन्धक (ब्लास्ट फर्नेस) सौम्य तोकदार ने अपने सम्बोधन में ब्लास्ट फर्नेस की चुनौतियों एवं संयंत्र के लाभ के लिए दैनिक कार्य में किए जाने वाले छोटे-छोटे प्रयासों पर विषेष जोर देते हुए सभी पुरस्कृत कर्मियों को बधाई दी एवं भविष्य में भी इसी प्रकार के उत्कृष्ट कार्य करने एवं अपने सहकर्मियों को भी प्रोत्साहित करने के लिए कहा।

ये खबर भी पढ़ें:  CG NEWS: छत्तीसगढ़ी में और आदिवासी क्षेत्रों के बच्चे 1 से 5 कक्षा तक करेंगे स्थानीय बोली में पढ़ाई

समारोह में अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण अरविंद गुप्ता, आर आनंद, राजेश गायकवाड़, गुज्जू श्रीनिवास, एसके दोकानिया, एलसीपी डोढ़ी एवं हेमन्त वर्मा भी उपस्थित थे। उन्होंने भी अपने-अपने सम्बोधनों में सभी पुरस्कार विजेताओं के द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए उनके साथ अपने कार्यानुभवों को साझा किया और उन्हें बधाई दी।

ये खबर भी पढ़ें:  Bodoland Territorial Committee पहुंची छत्तीसगढ़, असम की मदद करेगी सीजी सरकार, जानिए कारण

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सहायक महाप्रबन्धक (कार्मिक) ब्लास्ट फर्नेस बीजू जॉर्ज ने कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य, महत्व एवं योजना के बारे में बताया कि अपने कार्यस्थल में नवीनता, संसाधनों के बेहतर उपयोग एवं संगठन के उद्देष्यों को पूरा करने के लिए व सुरक्षा के मानक मापदंडो के साथ विभाग में उल्लेखनीय प्रदर्षन करने वाले कर्मठ एवं सृजनषील कार्यपालकों एवं गैर कार्यपालकों का सम्मान करना है। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत अभी तक ब्लास्ट फर्नेस विभाग से 110 कर्मियों को कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:  Rourkela Steel Plant: DIC के हाथों प्रसूति एवं स्त्री रोग वार्ड को मिला रोगी सेवा पुरस्कार

कार्यक्रम को सफल बनाने में मदन मोहन श्रीवास्तव, कनिष्ठ अधिकारी एवं अतिरिक्त श्रम कल्याण अधिकारियों सोहैल अहमद व साजिद हुसैन खान सहित ममता, हसीना बेगम, दिव्या एवं उर्मी वर्मा का भी विशेष योगदान रहा।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117