Suchnaji

राजीव युवा मितान सम्मेलन: राहुल गांधी दे गए लॉजिस्ट्रिक सेक्टर से छत्तीसगढ़ की तरक्की का मंत्र, युवाओं का मजबूत किया तंत्र

राजीव युवा मितान सम्मेलन: राहुल गांधी दे गए लॉजिस्ट्रिक सेक्टर से छत्तीसगढ़ की तरक्की का मंत्र, युवाओं का मजबूत किया तंत्र
  • छत्तीसगढ़ देश का केंद्र है। देश का लाजिस्टिकल सेंटर बनना चाहिए। इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कीजिए ताकि छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान का लाजिस्टिक सेंटर बन पाए।

अज़मत अली, रायपुर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की और तरक्की का मंत्र मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को दे गए हैं। राजीव युवा मितान सम्मेलन में शनिवार को रायपुर पहुंचे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी (PM Modi), अडानी (Adani) पर जमकर हमला बोला।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : SAIL अधिकारियों को 12 CL इनकैशमेंट संग अटेंडेंस पर नई रिवॉर्ड स्कीम, कर्मचारियों को फूटी कौड़ी नहीं, राजहरा में गरमाया मुद्दा

बेरोजगारी, महंगाई, नफरत पर केंद्र सरकार को घेरा। युवाओं को राजनीति में आने और देश को बचाने की अपील की। साथ ही मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को छत्तीसगढ़ (Chhattis) की तरक्की के लिए लॉजिस्ट्रिक सेक्टर (Logistics Sector) पर फोकस करने को राहुल ने कहा-कुछ साल पहले मैंने भूपेश बघेल जी से एक बात कही, मैं जहां भी जाता हूं तो युवाओं से पूछता हूं कि आपकी सबसे बड़ी मुश्किल क्या है? वे बोलते हैं बेरोजगारी, मैंने श्री बघेल से कहा कि छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्किल हैं।

ये खबर भी पढ़ें : खेल और पढ़ाई के मैदान में बेटियों की लंबी छलांग, HVC भिलाई ने दिया आकांक्षा-पलक को सम्मान

हर जिले में आप कुछ अलग सा बनाते हो। छोटे उद्यमियों को बैंक लिंकेज नहीं मिल पाता। मैंने मुख्यमंत्री से कहा कि आपका फोकस इन पर होना चाहिए। इसकी मार्केटिंग(Marketing) हो, मुझे खुशी है कि बघेल जी ने इस पर काम शुरू कर दिया है। इससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : Good News: फिल्टर प्लांट का वाल्व 40 घंटे बाद सुधरा, शनिवार शाम को आएगा घरों में पानी

छत्तीसगढ़ देश का केंद्र है। आपको देश का लाजिस्टिकल सेंटर (Logistic Center) बनना चाहिए। आप इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कीजिए ताकि छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान का लाजिस्टिक सेंटर बन पाए। आप दुनिया को छत्तीसगढ़ से जोड़िए। इससे छत्तीसगढ़ के प्रोडक्ट केवल भारत ही नहीं, दुनिया में भी जाएंगे। मुझे लगता है कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। दोबारा फिर इस मुहिम को आगे ले जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: BSP बोरिया गेट पर HTC के ट्रक के नीचे आई ट्रैफिक पुलिस कर्मी की बाइक, मचा हड़कंप

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव (Deputy Chief Minister TS Singhdev) ने सांसद राहुल गांधी (MP Rahul Gandhi) का राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल (Swami Vivekananda Airport) पर पहुंचने पर पुष्पगुच्छ से किया स्वागत। इसके बाद राजीव युवा मितान सम्मेलन में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा-हम सबसे पहले हिंदुस्तानी हैं। हम सबको एक दूसरे के साथ जुड़कर मोहब्बत के साथ इज्जत के साथ रहना है। यह सबसे पुराना मैसेज है, जिसे हमने भारत जोड़ो यात्रा में दिया। नफरत से और हिंसा से देश आगे नहीं जा सकता। हिंसा से देश की अर्थव्यवस्था नहीं बढ़ती। जब सबको एक साथ लाया जाता है तो देश जुड़ता है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL ISP में रातभर छटपटाता रहा कर्मचारी, सुबह मिली डेड बॉडी

राजीव युवा मितान क्लब (Rajiv Yuva Mitan Club) के माध्यम से सवा तीन लाख से अधिक युवा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  में रचनात्मक गतिविधियों का कार्य कर रहे हैं। इनकी कड़ी मेहनत से गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का संकल्प पूरा करने की दिशा में तेज प्रगति हो रही है। छत्तीसगढ़ में जो वायदे किये थे वो पूरे किये। किसानों को सही दाम दिया। कर्ज माफ किया। बिजली बिल हाफ कर दिया। हमारा काम लोगों को जोड़ने का काम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का है।

ये खबर भी पढ़ें : BSP की पटरी पर सियासत भी दौड़ी, प्रेम प्रकाश, विजय बघेल, बीडी कुरैशी, रवि आर्या और ये भी हुए सवार

मुख्यमंत्री 02 सितम्बर को ‘‘राजीव युवा मितान सम्मेलन’’ और कैबिनेट की बैठक में होंगे शामिल

रायपुर, 01 सितम्बर 2023/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 02 सितम्बर को नवा रायपुर स्थित मेला ग्राउंड में दोपहर 2.00 बजे ‘‘राजीव युवा मितान सम्मेलन’’ में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इसके पहले दोपहर 1.40 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल (Swami Vivekananda Airport)पहुंचकर लोकसभा सांसद श्री राहुल गांधी की अगवानी करेंगे और उनके साथ नवा रायपुर के मेला ग्राउंड आएंगे। यहां राजीव युवा मितान सम्मेलन के बाद मुख्यमंत्री शाम 5.10 बजे लोकसभा सांसद श्री राहुल गांधी को बिदाई देंगे।

ये खबर भी पढ़ें : भारतीय रेलवे के 166 साल के इतिहास में पहली बार रेलवे बोर्ड की महिला CEO बनीं जया सिन्हा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117