Suchnaji

Big Breaking News: Bhilai Township के सेक्टर-1 और सेक्टर-5 की जर्जर टंकियों में नहीं भरा गया पानी, शुक्रवार से नल में नहीं आएगा जल

Big Breaking News: Bhilai Township के सेक्टर-1 और सेक्टर-5 की जर्जर टंकियों में नहीं भरा गया पानी, शुक्रवार से नल में नहीं आएगा जल

-इधर-सेक्टर-2 में जलापूर्ति बहाल करने के लिए पाइपलाइन जोड़ने का काम जारी। सेक्टर-4 में भी किया जा रहा इंतजार।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

अज़मत अली, भिलाई। भिलाई टाउनशिप (Bhilai Township) वासियों के लिए पानी को लेकर संकट का दौर शुरू होने जा रहा है। सेक्टर-1 और सेक्टर-5 (Sector 1 and sector 5) की पानी टंकियों (Water Tank) में गुरुवार को पानी नहीं भरा गया है, जिसके चलते शुक्रवार सुबह दोनों सेक्टरों में जलापूर्ति ठप रहेगी। जर्जर पानी टंकी (Dilapidated Water Tank) में पानी न भरने का फैसला लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP के ब्लास्ट फर्नेस 8 महामाया ने राउरकेला और इस्को बर्नपुर को पछाड़ा

इसको लेकर हड़कंप मच गया है। बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) ने रायपुर की एक एजेंसी (Agency) के जरिए सर्वे कराया। दोनों पानी टंकियों की जांच पड़ताल के बाद रिपोर्ट आई कि तत्काल टंकियों में पानी न भरा जाए। इस पर अमल करते हुए प्रबंधन ने गुरुवार को पानी न भरने का आदेश जारी कर दिया है। जब तक दोनों टंकियों का मरम्मत कार्य पूरी नहीं कर लिया जाता है, तब तक आपूर्ति टंकियों से प्रभावित रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : Government Industrial Training Institutes में छात्रावास अधीक्षक व अधीक्षिका बनने का मौका, 9 सितंबर तक काउंसिलिंग

सेक्टर-4 (Sector – 4) की 2 पानी टंकी ध्वस्त होने की वजह से सेक्टर-2 व सेक्टर-4 में पानी आपूर्ति ठप हो गई। 36 लाख लीटर की टंकियों के धराशाही होने से हड़कंप मचा। इससे सबक लेते हुए भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन (Bhilai Steel Plant Management) ने दोनों टंकियों में पानी न भरने का फैसला लिया है।

ये खबर भी पढ़ें : Chhattisgarh में भरोसे का सम्मेलन: मल्लिकार्जुन खड़गे, भूपेश बघेल के साथ मंच साझा करेंगे रमन सिंह

नगर सेवाएं विभाग (Municipal Services Department) का कहना है कि टैंकरों के जरिए पानी सप्लाई (Water Supply) की जाएगी। सेक्टर-1 में कुछ वैकल्पिक व्यवस्था है, जहां स्थिति संभाली जा सकती है। सेक्टर-5 (Sector 5) में पूरी तरह से टैंकर के जरिए ही सप्लाई की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : CG Weather Update : जमकर गरजा और बरसा बादल, दहला इंसान, हर कोई परेशान

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेक्टर-1 और 5 की पानी टंकी से जल आपूर्ति रोकी गई
पानी सप्लाई (Water Supply) को लेकर बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) का पक्ष आ गया है। इस्पात नगरी भिलाई स्थित सेक्टर 1 सी मार्केट स्थित पानी टंकी एवं सेक्टर-5 पानी टंकी की जर्जर स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि इन टंकियों से अब जल आपूर्ति नहीं की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : Railway News: रायपुर-डोंगरगढ़, इतवारी, दुर्ग ट्रेन कैंसिल, अंतागढ़ लोकल चलेगी सिर्फ दुर्ग तक

उपरोक्त सेक्टरों के टंकी के समीपवर्ती क्षेत्र की जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन टंकियों को बंद व अनफिट घोषित किया गया है और इन टंकियों का प्रचालन 8 सितंबर से नहीं किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : BSP Officers Association Election 2023: महासचिव और 43 ZR के लिए कल पड़ेंगे 2409 वोट, तैयारियां पूरी, अध्यक्ष-कोषाध्यक्ष निर्विरोध होने से चुनाव फीका

इन टंकियों को बंद करने के कारणों से प्रभावित सेक्टर क्षेत्र (Sector Area) में जल आपूर्ति में बाधा उत्पन्न होगी। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant), प्रबंधन नगर निगम और जिला प्रशासन के सहयोग से जलप्रदाय हेतु वैकल्पिक व्यवस्था करने जा रहा है। इन परिस्थितियों में प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले सभी रहवासियों से अपील है कि वे धैर्य बना कर रखें एवं व्यवस्था को सहज बनाने में प्रशासन को सहयोग करें।

ये खबर भी पढ़ें : छावनी में विधायक देवेंद्र यादव की प्रगति यात्रा के साथ बढ़ी विकास यात्रा, 2.90 करोड़ की सौगात

 

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117