Suchnaji

CG Election 2023 : प्रदेश में इस पार्टी ने जारी की 31 प्रत्याशियों की लिस्ट, यहांं पढ़ें CM, सांसद के खिलाफ किसे उतारा

CG Election 2023 : प्रदेश में इस पार्टी ने जारी की 31 प्रत्याशियों की लिस्ट, यहांं पढ़ें CM, सांसद के खिलाफ किसे उतारा

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावों की तारीख नजदीक आते ही राजनैतिक हलचल बढ़ते जी रही है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC), भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP), बहुजन समाज पार्टी (BSP), छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी जैसी तमाम पार्टियों के बाद जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने भी कदम रख दिया है। बीते हफ्ते छत्तीसगढ़ियां क्रांति सेना ने राजनैतिक मैदान में उतरने की घोषणा की थी। साथ ही पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह के बारे में भी बताया था।
उसी दिन पार्टी प्रमुख अमित बघेल ने कहा था कि हम प्रदेश के सभी विधानसभा में चुनाव लड़ेंगे। कुछ दिन के भीतर ही पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी की पहली लिस्ट में
31 प्रत्याशियों के नाम है। इसमें सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन सहित कांग्रेस और भाजपा के कई दिग्गजों के संसदीय क्षेत्रों से जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

– देखिए 31 प्रत्याशियों की लिस्ट
जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी की 31 प्रत्याशियों की पहली सूची में प्रदेश के बिलासपुर संभाग से लेकर रायपुर संभाग और दुर्ग संभाग में उम्मीदवार उतार दिए है

बिलासपुर संभाग : रायगढ़ सीट से सुनील मिंज, खरसिया से यशवंत निषाद, कटघोरा से सुरेंद्र प्रसाद राठौर, लोरमी से परस राम यादव, मुंगेली से नोबिल नवरंग, तखतपुर से जयचंद कश्यप, बिल्हा से संतोष साहू, मस्तूरी से बॉबी पात्रे, सक्ती से तूफान सिंह चंदेल, चंद्रपुर से सतीश पांडेय और जैजैपुर से रामपाल कश्यप को प्रत्याशी बनाया गया है।

– रायपुर संभाग : संभाग के खल्लारी सीट से गेंदलाल डडसेना, बिलाईगढ़ से रामेश्वर सोनवानी, कसडोल से, डॉ.देवेश वर्मा, भाटापारा से चंद्रकांत यदु, रायपुर ग्रामीण से धीरेन्द्र साहू, रायपुर पश्चिम से ऋचा वर्मा, रायपुर उत्तर से लक्ष्मी नाग, रायपुर दक्षिण से मनीष ठाकुर, अभनपुर से यश साहू, कुरुद से बसंत साहू और धमतरी सीट से निखलेश साहू को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

– दुर्ग संभाग : संभाग के पाटन सीट से मधुकांत साहू, दुर्ग शहर से पंकज चतुर्वेदी, भिलाई नगर से ऋतुराज वर्मा, वैशालीनगर से योगेश साहू, अहिवारा से अरुण गन्धर्व, साजा से राजेन्द्र पटेल, नवागढ़ से जीतेन्द्र देशलहरा और राजनांदगांव से मनीष देवांगन को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117