Suchnaji

BSP के BRM की क्षमता 0.9 MT, प्रोडक्शन किया 1,01,111 टन, रचा इतिहास

BSP के BRM की क्षमता 0.9 MT,  प्रोडक्शन किया 1,01,111 टन, रचा इतिहास
  • भिलाई स्टील प्लांट के बीआरएम की मापित क्षमता का 135 प्रतिशत उत्पादन का रचा कीर्तिमान। डीआइसी समेत उच्चाधिकारी गदगद।  

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण में मॉडेक्स यूनिट के रूप में उत्पादन में शामिल हुई बार एवं रॉड मिल की मापित क्षमता 0.9 मिलियन टन है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन के कार्मिकों ने किया बेहतरीन काम, मिला इनाम

इस आधुनिक इकाई बार एवं रॉड मिल ने वर्तमान वित्त वर्ष में अनेक कीर्तिमान बनाते हुए अक्टूबर-2023 में 1,01,111 टन टीएमटी बार का उत्पादन कर “सर्वश्रेष्ठ मासिक उत्पादन” का कीर्तिमान बनाया। यह मापित क्षमता का 135 प्रतिशत है।

Bokaro Steel Plant की टीम ने चीन में फहराया जीत का पताका

मासिक उत्पादन के इस अत्यंत चुनौती पूर्ण लक्ष्य “1 लाख टन” को विभाग की टीम ने सामूहिक प्रयास से पहली बार पार किया। इसके पूर्व कई बार प्रयास किया गया और विगत मार्च 2023 में 91,119 टन उत्पादन का कीर्तिमान हासिल कर लिया था।

Vijay Baghel Exclusive Interview: सीएम का चेहरा, छत्तीसगढ़, घोषणा पत्र और  SAIL  कर्मचारियों पर खुलकर बोले, पढ़िए

कीर्तिमानों की इस श्रृंखला में 27 अक्टूबर 2023 को 12 एमएम टीएमटी बार में 3,330 टन (1623 बिलेट) का उत्पादन कर एक नया “दैनिक उत्पादन” का कीर्तिमान भी स्थापित किया है तथा 28 अक्टूबर 2023 को प्रथम पाली में 12 एमएम टीएमटी बार में 1,275 टन (622 बिलेट) का उत्पादन कर “पाली उत्पादन” का नया कीर्तिमान भी दर्ज किया है। इसी कड़ी में बीआरएम ने 93,300 टन डिस्पैच कर “सर्वश्रेष्ठ मासिक डिस्पैच” की उपलब्धि भी हासिल की।

EPS 95 उच्च पेंशन: CPF खाते से अब NRL के जरिए नहीं जाएगा EPFO को पैसा, बड़ी जीत

उन्नत स्वचालन और अत्याधुनिक नियंत्रण प्रणालियों के साथ बार एवं रॉड मिल ने अपनी उत्पादन यात्रा में कई मील के पत्थर पार किए हैं। संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने शॉप फ्लोर पहुंच कर इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए बीआरएम के मेहनत तथा योगदान की सराहना की।

ये खबर भी पढ़ें : Chhattisgarh Elections: भिलाई-दुर्ग तैयार, आ गया लोकतंत्र का त्योहार, सबने लिया सेल्फी अबकी बार

उन्होंने कहा कि इनके सहयोग से ही बीआरएम ने उत्पादन के अधिकतम स्तर को बनाए रखने में कामयाबी हासिल की। कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने भी सभी कार्मिकों को बधाई प्रेषित की।

ये खबर भी पढ़ें : NMDC NEWS: प्रोडक्शन और बिक्री में 11% की लंबी छलांग

विभागाध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने टीम कार्य और कर्मचारियों के समर्पण को, सफलता का श्रेय देते हुए कहा कि कार्यक्षेत्र में नवीनता, संसाधनों के बेहतर उपयोग तथा उच्चतम स्तर के सुरक्षा मानकों के अनुपालन के फलस्वरूप ही यह उत्कृष्ट उपलब्धियां संभव हो रही हैं।

 ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के इन विभागों ने अक्टूबर में दनादन बनाया रिकॉर्ड, BRM ने एक लाख टन का आंकड़ा किया पार

उन्होंने निरंतर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रबंधन समूह, कर्मचारियों, यूनियन तथा सभी सहयोगी विभागों के प्रति निरंतर सहयोग एवं समर्थन के लिए अभिवादन व्यक्त किया।

ये खबर भी पढ़ें : पांडेयजी कहिन: Bhilai में फिर खिलेगा विकास का कमल, 2 नवंबर से भिलाई बचाओ अभियान

महाप्रबंधकगण एसके बेहरा, केके ठाकुर, सच्चिदानंद त्रिपाठी, आशीष, शाश्वत महंती, समीर पाण्डेय, शिखर तिवारी तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सभी कार्मिकों को बधाई तथा शुभकामनाएं दी।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant OA: बीएसपी अधिकारियों की किडनी जांच और बचाव का बताया तरीका

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117