Suchnaji

SAIL Bonus: Durgapur Steel Plant के कर्मचारियों के साथ बीवी-बच्चे भी आ रहे हड़ताल में

SAIL Bonus: Durgapur Steel Plant के कर्मचारियों के साथ बीवी-बच्चे भी आ रहे हड़ताल में

प्रबंधन यूनियनों के आंदोलन को एक्सपांशन में बाधा डालने की साजिश बता रहा।

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन का नया रुख अपना लिया है। बोनस की लड़ाई परिवार तक पहुंच चुकी है। एक-एक कर्मचारियों को हड़ताल में शामिल कराने के लिए बीवी-बच्चों को भी आंदोलन का हिस्सा बनाया जा रहा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

दुर्गापुर स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने तय किया है कि प्रबंधन के भ्रामक संदेश के खिलाफ बीवी-बच्चों को सामने लाया जाए। प्रबंधन की तरफ से यह मैसेज दिया जा रहा है कि आंदोलनकारी दुर्गापुर स्टील प्लांट के एक्सपांशन प्रोजेक्ट में बाधा डालने के लिए हड़ताल तक की बात कर रहे हैं।

विकास विरोधी काम किया जा रहा है। सेल के किसी अन्य प्लांट में इस तरह का विरोध-प्रदर्शन नहीं किया जा रहा है, सिर्फ दुर्गापुर में ही क्यों हंगामा किया जा रहा है?

इसी संदेश का जवाब देने के लिए इंटक ने तय किया है कि रविवार शाम सात बजे से रात 10 बजे तक टाउनशिप के विधान भवन में परिवार समेत कर्मचारी जुटेंगे।

बीवी-बच्चों के सामने प्रबंधन की नीति, बोनस और पीआरपी के अंतर आदि पर चर्चा की जाएगी। प्रबंधन द्वारा मीटिंग में समझौता किए बगैर एकतरफा फैसला लेते हुए खाते में जबरन 23 हजार रुपए डालने आदि पर चर्चा की जाएगी। अंत में बीवी-बच्चों संग संकल्प लिया जाएगा कि हम सब आंदोलन में साथ हैं और आगे भी साथ रहेंगे।

इंटक के महासचिव रजत दीक्षित ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि बोनस, एरियर, नाइट शिफ्ट एलाउंस आदि विषयों को लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है। इस आक्रोश में परिवार के लोग कितना साथ देंगे, इसकी जांच करने के लिए घर वालों के सामने पूरी स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

वहीं, फैमिली की अनुमति लेकर 8 तारीख से सातों यूनियन सेक्शन मिल में घेराव करेंगे। रजत दीक्षित ने बताया कि सेल में पहली बार में इस तरह का आयोजन होने जा रहा है।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117