Suchnaji

Financial Year 2023-24 Result: SAIL का वादा है 2 हजार करोड़ प्रॉफिट पर देंगे 600 करोड़ एरियर मद में…

Financial Year 2023-24 Result: SAIL का वादा है 2 हजार करोड़ प्रॉफिट पर देंगे 600 करोड़ एरियर मद में…
  • प्रॉफिट की बात होते ही अब बकाया एरियर का मुद्दा उछल गया है। एनजेसीएस के सदस्य व एचएमएस के महासचिव राजेंद्र सिंह ने खोले राज।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited)-सेल के वित्तीय वर्ष का रिजल्ट सबको हैरान करने वाला है। वित्तीय वर्ष 2023-24 की पहली छमाही में सेल ने 1898 करोड़ का प्रॉफिट किया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Financial Year Result: कारोबार में Bokaro, प्रॉफिट में BSP सबसे आगे

6 माह का आंकड़ा बाकी है। बता दें कि पीबीटी 97 प्रतिशत तक गया है। सबको इस बात की खुशी है कि पहली छमाही ही बेहतर हो गई है, जबकि आमतौर पर पहली छमाही का रिजल्ट अच्छा नहीं जाता है। दूसरी छमाही में इससे बेहतर रिजल्ट आ सकता है।

ये खबर भी पढ़ें :  NPS News: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड SAIL ने 6.84% दिया अंशदान

प्रॉफिट की बात होते ही अब बकाया एरियर का मुद्दा उछल गया है। एनजेसीएस के सदस्य व एचएमएस के महासचिव राजेंद्र सिंह ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि सेल प्रबंधन ने वादा किया था कि 2 हजार करोड़ का प्रॉफिट होने पर 600 करोड़ एरियर मद में देंगे। अब समय आ गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  SC-ST कार्मिकों की मांगों पर महामंथन, पार्लियामेंट्री कमेटी और SAIL चेयरमैन ने भरी हामी

कंपनी अपना वादा निभाए। एमओयू साइन करते समय यह बात सामने आई थी। तत्कालीन डायरेक्टर फाइनेंस सेन ने खुद कहा था कि 4 हजार करोड़ प्रॉफिट होने पर 1200 करोड़ देंगे। 5000 करोड़ से अधिक होने पर एकमुश्त एरियर दे देंगे।

ये खबर भी पढ़ें :  Big News : सुपेला, पावर हाउस, इंदिरा मार्केट, सिविक सेंटर, आकाशगंगा मार्केट जा रहे हैं तो यहां पार्क करें गाड़ी, नहीं तो बड़े बुरे फसेंगे

एचएमएस के महासचिव राजेंद्र सिंह ने कहा कि सेल प्रबंधन का रवैया बहुत ही मायूस करने वाला है। अब मन बना लिए हैं। लड़ाई करना है। प्रबंधन ने कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी किया है। 23 हजार पेमेंट कर दिया। इतने दिन से एनजेसीएस में है। पहले के जितने भी चेयरमैन और डीपी हुए, वह समझते थे। अब डीपी आदि चेयरमैन को फेस नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए चेयरमैन का सिक्का चल रहा है। बोनस का पेमेंट भी किया और धमकी तक दे दिया कि कोई विरोध करेगा तो कार्रवाई की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें :  BSP कॉपर क्वायल चोरी केस: 32 लाख की चोरी पर पहुंची पुलिस, सर्च ऑपरेशन में CISF को मिला 8 लाख का क्वायल

वहीं, सेल कर्मचारी सोशल मीडिया में लिख रहे हैं कि सीना चौड़ा करने से क्या होता है, यहां प्रबंधन हर किसी न किसी  दिन सेल कर्मियों की बजाने की जुगत में रहता है।

ये खबर भी पढ़ें :  कांग्रेस बोली-भिलाई की जनता को देवेंद्र यादव पर विश्वास, मतदाता बोल रहे दोबारा बनाएंगे अपना विधायक

अब देखिए 9% एनपीएस में देने का स्वयं सर्कुलर निकाला है। और 2021-22  में नवंबर 9%दे भी चुका है। किंतु 2022-23 में फिर नौटंकी करके 6.84 प्रतिशत देकर फिर माहौल को और गर्म कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  नौकरी के बाद भी भिलाई स्टील प्लांट का साथ, बुजुर्गों संग ईडी पीएंडए ने मनाई दीपावली

अभी बोनस और एमओए को लेकर सेल कर्मियों का खून खौल ही रहा था कि दूसरी चिंगारी लगा दिया है। सेल का अब भगवान ही मालिक है? क्या भविष्य होगा? कंपनी कहां जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें :  World Quality Day 2023: सेल  Rourkela Steel Plant में विश्व गुणवत्ता दिवस पर सबने खाई कसम, मिला इनाम

 सभी उबल रहे हैं, बस उन्हें इंतजार है नेताओं के स्ट्राइक काल देने की। निश्चित ही अनिश्चितकालीन हड़ताल सेल में हो जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें :  EPS 95 उच्च पेंशन: Bhilai Steel Plant के 300 कर्मचारियों-अधिकारियों ने EPFO के खाते में जमा कराया करोड़ों रुपए

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117