Suchnaji

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: 17 नवंबर को जमकर कीजिए मतदान, Bhilai Steel Plant में भी छुट्‌टी

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: 17 नवंबर को जमकर कीजिए मतदान, Bhilai Steel Plant में भी छुट्‌टी
  • भिलाई स्टील प्लांट के नॉन वर्क्स एरिया में छुट्‌टी रहेगी। जबकि वक्स एरिया में मतदान के लिए 2 घंटे की छूट दी जाएगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) का आखिरी चरण 17 नवंबर को है। गिनती के दिन बचे हैं। 15 नवंबर को प्रचार-प्रसार का शोर थम जाएगा। वहीं, मतदान जागरुकता के लिए सवैतनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से इसकी पुष्टि की गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Financial Year Result: कारोबार में Bokaro, प्रॉफिट में BSP सबसे आगे

मतदान दिवस (Election Day) के लिए संवैतनिक अवकाश के बाबत सोमवार को आदेश जारी किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2023 के अंतर्गत छत्तीसगढ़ राज्य हेतु द्वितीय चरण मतदान तिथि 17 नवंबर 2023 (दिन शुक्रवार) की घोषणा की गई है।

ये खबर भी पढ़ें :  NPS News: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड SAIL ने 6.84% दिया अंशदान

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2023 (Assembly Election 2023) हेतु सीमावर्ती क्षेत्रों में श्रमिकों व कर्मचारियों हेतु मतदान तिथि 17 नवंबर 2023 (दिन शुक्रवार) को संवैतनिक अवकाश की मंजूरी दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें :  SC-ST कार्मिकों की मांगों पर महामंथन, पार्लियामेंट्री कमेटी और SAIL चेयरमैन ने भरी हामी

वहीं, भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के नॉन वर्क्स एरिया में छुट्‌टी रहेगी। जबकि वक्स एरिया में मतदान के लिए 2 घंटे की छूट दी जाएगी। मतदान के दिन ड्यूटी करने वाले कर्मचारी और अधिकारी किसी अन्य दिन एक दिन की छुट्‌टी ले सकते हैं। बीएसपी प्रबंधन की ओर से भी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की जाएगी। फिलहाल, राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश से ही वोटरों में खुशी है।

बीएसपी कर्मचारी किस शिफ्ट में करेंगे मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा, मध्य प्रदेश चुनाव के लिए मतदान भिलाई, दुर्ग, दल्ली राजहरा, नंदिनी, हिर्री एवं कुटेश्वर क्षेत्रों के भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों के लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

सीनियर मैनेजर तुषार राय चौधरी की ओर से जारी सर्कुलर तेजी से वायरल हो रहा है। कार्मिकों के लिए मतदान की तिथि अर्थात 17.11.2023 को एक अतिरिक्त अवकाश माना जाएगा। भिलाई, दल्ली राजहरा, नंदिनी, हिर्री एवं कुटेश्वर के प्रशासनिक कार्यालय बंद रहेंगे। मतदान के दिन संयंत्र एवं खदानों की सभी उत्पादन ईकाइयों एवं अन्य आवश्यक सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करेंगी।

जानिए मतदान के लिए सुझाव

-‘ए’ शिफ्ट में कार्यरत कर्मचारी-अधिकारी अपने मत का प्रयोग ड्यूटी पूर्ण होने के पश्चात करेंगे।
-‘बी’ शिफ्ट में कार्यरत अपने मत का प्रयोग ड्यूटी आने के पूर्व करेंगे।
-नियमानुसार कार्यपालको एवं गैरकार्यपालकों के लिए एक दिन का प्रतिपूरक अवकाश।
-‘सी’ शिफ्ट में कार्यरत कर्मचारी मतदान समयावधि पर अपने मत का प्रयोग करेंगे।
‘-जी’ शिफ्ट में कार्यरत कर्मचारी मत का प्रयोग करने हेतु विभाग की सुविधानुसार रोटेशन में दो घंटों का अवकाश दिया जाएगा।
-यदि किसी कार्मिक को, जिनका साप्ताहिक अवकाश मतदान तिथि अर्थात 17.11.2023 को हो, उन्हें एक दिन का प्रतिपूरक अवकाश की पात्रता रहेगी।
-यदि कोई कार्मिक अवकाश पर हो एवं मतदान तिथि अर्थात 17.11.2023 की छुट्टी उसके अवकाश के मध्य पड़ रही हो तो 17.11.2023 को अवकाश ही माना जाएगा एवं उनकी जमा छुट्टी से घटाया नहीं जाएगा, किन्तु, उन्हें प्रतिपूरक अवकाश की पात्रता नहीं रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें :  वित्त वर्ष 2023-24: सेल ने पहली छमाही और दूसरी तिमाही में लगाई लंबी छलांग

भिलाई स्टील प्लांट का असर इन सीटों पर 

दुर्ग जिले की भिलाईनगर, वैशालीनगर, पाटन, दुर्ग ग्रामीण सीट पर भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों और अधिकारियों की सीधी दखल है। भिलाई नगर सीट का अधिकतर एरिया ही भिलाई स्टील प्लांट के अधीन आता है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big News : सुपेला, पावर हाउस, इंदिरा मार्केट, सिविक सेंटर, आकाशगंगा मार्केट जा रहे हैं तो यहां पार्क करें गाड़ी, नहीं तो बड़े बुरे फसेंगे

यहां सियासी पार्टी के उम्मीदवार और निर्दलीय प्रत्याशी लगातार प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। एक-एक वोट का महत्व सबको पता है। इसलिए कोई भी प्रत्याशी कहीं से कोई चूक नहीं करना चाह रहा है।

ये खबर भी पढ़ें :  BSP कॉपर क्वायल चोरी केस: 32 लाख की चोरी पर पहुंची पुलिस, सर्च ऑपरेशन में CISF को मिला 8 लाख का क्वायल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117