Suchnaji

CG Election 2023: वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की पूरी जानकारी, रहिएगा अपडेट

CG Election 2023: वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की पूरी जानकारी, रहिएगा अपडेट
  • राज्यवार, जिलावार और विधानसभा निर्वाचनक्षेत्रवार वोटर टर्नआउट का ले सकते हैं अपडेट।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के मोबाइल एप्लीकेशन (Mobile Application)वोटर टर्नआउट एप (Voter Turnout App)’ के माध्यम से छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 (Chhattisgarh Assembly Election 2023) अंतर्गत 17 नवंबर को मतदान प्रतिशत की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की जनसभा 14 को खुर्सीपार में

वोटर टर्नआउट एप के माध्यम से  अनुमानित वोटर टर्नआउट को रियल टाइम में देखना बहुत आसान हो गया है। वोटर टर्नआउट एप में मतदान के दिन प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वोटर टर्नआउट की जानकारी प्रदर्शित की जाती है।

ये खबर भी पढ़ें :  प्रेम प्रकाश पांडेय के लिए रमन सिंह ने मांगा वोट, भाजपा सरकार बनने पर मिलेगा पट्टा

वोटर टर्नआउट एप नागरिकों को संचयी (Cumulative) वोटर टर्नआउट के साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग अनुमानित संचयी मतदाता प्रतिशत की जानकारी प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करता है।

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh Assembly Elections 2023: 17 नवंबर को जमकर कीजिए मतदान, Bhilai Steel Plant में भी छुट्‌टी

निर्वाचन में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने और मतदान के दिन वोटर टर्नआउट की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया है। यह एप गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant के रिफ्रैक्ट्री इंजीनियरिंग विभाग में कार्मिकों को मिला कर्म शिरोमणि पुरस्कार

वोटर टर्नआउट एप को प्रत्येक राज्य के लिए अनुमानित वोटर टर्नआउट दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका प्रयोग जिला और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्तर तक किया जा सकता है। मतदान के दिन इस पर राज्यवार, जिलेवार और विधानसभाक्षेत्रवार वोटर टर्नआउट का अपडेट देखा जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh Assembly Elections 2023: 17 नवंबर को जमकर कीजिए मतदान, सवैतनिक अवकाश, बीएसपी में भी मिलेगी छुट्‌टी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117