Suchnaji

Ahiwara Live: 40 किलोमीटर के अहिवारा और 80 गांवों में अटकी निर्मल कोसरे व कोर्सेवाड़ा की सांस, कांटे की टक्कर

Ahiwara Live: 40 किलोमीटर के अहिवारा और 80 गांवों में अटकी निर्मल कोसरे व कोर्सेवाड़ा की सांस, कांटे की टक्कर
  • मतदाताओं ने बताया कोसरे के साथ प्लस प्वाइंट यह है कि वह युवा हैं और वर्तमान में महापौर भी हैं। सीएम भूपेश बघेल के करीबी हैं।
  • भाजपा प्रत्याशी डोमन लाल कोर्सेवाड़ा का दावा-मैं 25 हजार वोटों से चुनाव जीत रहा हूं।

अज़मत अली, भिलाई। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) का प्रचार अभियान थम गया। चुनावी शोर शांत होते ही प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ चुकी है। दुर्ग जिले की अहिवारा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। गांवों के अंदर कांग्रेस की मजबूत पकड़ दिखी तो बाहरी इलाकों में भाजपा का जलवा कामय है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की पूरी जानकारी, रहिएगा अपडेट

सूचनाजी.कॉम की टीम प्रचार अभियान थमने से पहले अहिवारा क्षेत्र का दौरा किया। मतदाताओं से बातचीत किया। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के नंदिनी खदान तक चुनावी बहार दिखी। नंदिनी टाउनशिप में भी भाजपा और कांग्रेस के समर्थक अपना-अपना दावा करते दिखे।

ये खबर भी पढ़ें :  EPFO की ताजा खबर: जीवन प्रमाण दीजिए, पेंशनर्स जमा कर रहे लाइफ सर्टिफिकेट, 30 नवंबर तक मौका

मतदाताओं के बीच चुनावी मुद्दा छाया हुआ है। धान, महिलाओं को सालाना 15 हजार रुपए, भूपेश बघेल फैक्टर, जेके लक्ष्मी सीमेंट कारखाना में स्थानीय को रोजगार नहीं मिलने, पूर्व विधायक रुद्र गुरु का जनता से कनेक्शन न होने को लेकर लोग तरह-तरह की बातें करते दिखे।

ये खबर भी पढ़ें :  Durg शहर Live : शाम ढलते BJP कार्यालय पर ताला, गलियों का चक्कर लगाते रहे वोरा और यादव, बाइक रैली के लिए बनी तेल की पर्ची

जामुल से अहिवारा तक अपना-अपना दावा

जामुल पालिका के पूर्व अध्यक्ष रेखराम बंछोर वार्ड में भाजपा के लिए वोट मांगते दिखे। अहिवारा के सुभाष चौक पर युवाओं की टोली ने खुलकर कहा कि भैया, बाजारों में भाजपा दिख रही है। लेकिन, अंदर गांवों में पंजा नजर आ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गोवर्धन पूजा पर ग्रामीणों के बीच गुजारा समय, होता रहा प्रचार

अहिवारा के आखिरी गांव में कोर्सेवाड़ा

जनता से फीडबैक लेने का सिलसिला चल ही रहा था कि जैन मंदिर द्वार के पास भाजपा के चुनावी कार्यालय में मौजूद मितेश मिश्र ने बताया डोमन लाल कोर्सेवाड़ा गुरुजी मलपुरी में आ रहे हैं। फिर क्या, करीब 8 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए टीम अहिवारा के आखिरी गांव मलपुरी पहुंची।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant में अब प्लेटों का डिस्पैच बढ़ेगा कई गुणा, C&IT ने बनाया सिस्टम

यहां डोमनलाल कोर्सेवाड़ा रैली लेकर पहुंचे। गांव में पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। सफेद पैंट-शर्ट और सफेद चप्पल में सादगी के साथ कोर्सेवाड़ा नजर आए। भाजपा प्रत्याशी ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि मैं 25 हजार से अधिक वोटों से चुनाव जीत रहा हूं।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL बोनस: Bokaro Steel Plant में फिर हंगामा, अधिकारियों के तर्ज पर चाहिए 50% छूट

कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध उन्हीं के क्षेत्र में हो रहा है। मैं 2008 से 2013 तक विधायक रहा। सबके लिए काम किया है। भेदभाव नहीं किया। यही वजह है कि अहिवारा के 40 किलोमीटर के दायरे में 80 गांवों तक मेरा समर्थन हो रहा है।

ये खबर भी पढ़ें :  BJP सरकार बनी तो खुर्सीपार कालेज की बनेगी बिल्डिंग, बीएड पाठ्यक्रम होगा शुरू, CM बिस्वा सरमा दहाड़े

शालीमार होटल पर भी चर्चाओं का बाजार

मलपुरी से लौटते समय सूचनाजी.कॉम की टीम मुरमुंदा चौराहे पर स्थित शालीमार होटल पर ठहरी। यहां भी चुनावी बतकही नजर आई। होटल के संचालक गोपाल की जुबान पर भी यही था कि गांवों के अंदर कांग्रेस की पकड़ भाजपा से कहीं अधिक मजबूत दिख रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  वैशालीनगर चुनाव लाइव: क्या मुकेश निकाल पाएंगे सीट, रिकेश सेन ने क्यों रखा 10 लाख का इनाम, संगीता की कितनी चुनौती, पढ़ें स्टोरी

निर्मल कोसरे की पकड़ कमजोर नहीं

इधर-कांग्रेस प्रत्याशी व भिलाई चरौदा के मेयर निर्मल कोसरे दिन में चिखली में प्रचार अभियान करते रहे। गांव-गांव में वोटों का गणित बैठाने के बाद वह सीएम के रोड शो में शामिल हो गए। प्रचार अभियान समाप्त होने तक सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) निर्मल कोसरे के साथ रहे।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections: Bhilai Steel Plant की संयुक्त ट्रेड यूनियन मंच का राजनैतिक कार्य में उपयोग, क्या श्रम आंदोलन कमज़ोर

सीएम भूपेश बघेल मांग रहे कोसरे के लिए वोट

शाम 4.50 बजे भिलाई-3 मस्जिद के सामने रोड शो के दौरान सीएम मतदाताओं से वोट मांगते रहे, ताकि कोसरे को जीत हासिल हो सके। मतदाताओं ने बताया कोसरे के साथ प्लस प्वाइंट यह है कि वह युवा हैं और वर्तमान में महापौर भी हैं। सीएम भूपेश बघेल के करीबी हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  चुनाव के नाम पर घर-परिवार तक नफरती मैसेज, सोशल मीडिया का भरा डस्टबिन, आपके बच्चे भी यही सीख रहे

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117