Suchnaji

Assembly Elections 2023: मतगणना की बड़ी तैयारी, एयर एम्बुलेंस का इंतजाम, मोबाइल बैन, जानिए कितने बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

Assembly Elections 2023: मतगणना की बड़ी तैयारी, एयर एम्बुलेंस का इंतजाम, मोबाइल बैन, जानिए कितने बजे शुरू होगी वोटों की गिनती
  • निर्वाचन कर्मियों को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने रायपुर में की गई एयर एंबुलेंस की तैनाती। दुर्ग जिले के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। विधानसभा निर्वाचन 2023 (Assembly Election 2023) के दौरान निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आकस्मिक आपातकालीन स्थिति में तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रायपुर में एयर एम्बुलेंस की तैनाती की गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Steel Industry: भारत का Crude Steel Production बढ़ा, टॉप-10 देशों में ईरान, तुर्की शामिल, पाकिस्तान दूर तक नहीं…

एम्बुलेंस के सुव्यवस्थित प्रबंधन के लिए राज्य स्तर पर नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर बीसी.साहू मोबाइल नंबर 9425204172 एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम/प्रोटोकाल) मोबाइल नंबर 9340032009, 9479191005 की नियुक्ति की गई है। दुर्ग जिले के लिए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी अरविन्द कुमार एक्का एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking: बस्तर में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, दो जवान चपेट में, इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर भेजा रायपुर

मतगणना 3 दिसम्बर को प्रातः 7 बजे से

मतगणना स्थल/स्ट्रांग रूम के लिए दुर्ग जिले के द्वारा प्रेषित प्रस्ताव श्री शंकराचार्य इंजीनियरिंग महाविद्यालय जुनवानी भिलाई का अनुमोदन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा किया गया है। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीके. दुबे से प्राप्त जानकारी अनुसार शंकराचार्य इंजीनियरिंग महाविद्यालय जुनवानी भिलाई में 3 दिसम्बर  को प्रातः 7 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking News: चोरी केस में जबरन फंसाने की खबर सुनते ही  BSP कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास

विधानसभावार 14 टेबलों में मतों की गणना की जाएगी। प्रत्येक टेबल में एक सुपरवाईजर तथा एक गणना सहायक होंगे। डाकमत पत्रों की गणना पहले होगी। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र से संबंधित सभी रिटर्निंग ऑफिसर को मतगणना तिथि, स्थान व समय का व्यापक प्रचार प्रसार करने कहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Job News:  SAIL में सरकारी नौकरी का मौका, 110  पदों पर 16 दिसंबर तक कीजिए ऑनलाइन आवेदन

श्री दुबे ने बताया कि मतगणना स्थल में मोबाईल प्रतिबंधित है तथा मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु अधिकारियों/कर्मचारियों सहित राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी एवं गणना एजेंटों का प्रवेश पास जरूरी है। प्रवेश पास की अभाव में कोई भी व्यक्ति मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

ये खबर भी पढ़ें : लाखों आंखों की रोशनी लौटाने वाले शंकर नेत्रालय के संस्थापक का निधन, चाहने वालों की आंखों से छलका आंसू

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117