Suchnaji

Assembly Election Big Breaking: CM भूपेश बघेल की पाटन से उम्मीदवारी करें रद्द, निर्वाचन आयोग पहुंची BJP

Assembly Election Big Breaking: CM भूपेश बघेल की पाटन से उम्मीदवारी करें रद्द, निर्वाचन आयोग पहुंची BJP
  • राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले से मुलाकात कर भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने यह शिकायत की है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। इस वक्त छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर मिल रही है। यहां राज्य निर्वाचन आयोग में छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी (CG BJP) के पदाधिकारी शिकायत लेकर पहुंचे है। शिकायत सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री (CM) भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के खिलाफ की गई। बस्तर स्थित एक जिले के कलेक्टर के खिलाफ भी शिकायत की गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  EPS 95 Higher Pension: 2 माह होने जा रहा सहमति पत्र दिए, EPFO को भेजने वाला पैसा नहीं कटा CPF एकाउंट से, बढ़ी धड़कन

भाजपा नेताओं ने CM भूपेश बघेल की उम्मीदवारी को रद्द करने की मांग कर रहे है। भाजपा नेताओं ने कहा कि 17 नवंबर को हुए चुनाव से एक दिन पहले 16 नवंबर को भी सीएम भूपेश बघेल अपना प्रचार और प्रसार करते रहे।

ये खबर भी पढ़ें :  ईपीएस 95 हायर पेंशन की बड़ी खबर: ब्याज का अतिरिक्त भार, देना पड़ेगा 16 लाख Interest

भाजपा नेताओं ने कहा कि इसकी जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर (District Election Officer and Collector) से शिकायत की गई थी, मगर अब तक किसी तरह की कार्यवाही नहीं हुई है।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking News: चुनावी रंजिश में मारपीट से बिगड़ा मामला, पार्षद की गिरफ्तारी के लिए टॉवर पर चढ़ा सतपाल

रायपुर स्थित राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले से मुलाकात कर भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने यह शिकायत की है। शिकायत के साथ ही भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की पाटन से उम्मीदवारी को रद्द करने की भी मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें : सेल राउरकेला स्टील प्लांट: ईडी वर्क्स एसआर सूर्यवंशी को मिला आईआईएम-टीएसएल न्यू मिलेनियम अवार्ड 2023 अवॉर्ड

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल में दुर्ग सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा, चुनाव समिति के प्रमुख विजय मिश्रा, विधि प्रकोष्ठ के बृजेश पाण्डेय, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी व अन्य मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: आत्महत्या की कोशिश करने वाला कर्मचारी मनोचिकित्सा विभाग में शिफ्ट, बयान न ले सकी पुलिस-CISF

कलेक्टर की हुई शिकायत

इस दौरान राज्य निर्वाचन कार्यालय (State Election Office) में पूर्व मंत्री और बीजापुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी महेश गागड़ा ने बीजापुर कलेक्टर की शिकायत की है। भाजपा नेताओं के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर की शिकायत करते हुए कहा कि डीएम को वोटिंग से पृथक किया जाए।

तर्क दिया गया कि वे निरंतर कांग्रेस विधायक के संपर्क में रहे है। भाजपा ने कहा कि पहले भी इस मामले की शिकायत की गई थी। दस्तावेज सौंपे गए थे। लेकिन अब तक कार्यवाही नहीं हुई है।

ये खबर भी पढ़ें : Assembly Elections 2023: मतगणना की बड़ी तैयारी, एयर एम्बुलेंस का इंतजाम, मोबाइल बैन, जानिए कितने बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

पाटन से कांग्रेस प्रत्याशी है CM

आपको बता दें कि दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी है। उनके विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी ने दुर्ग के सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है। दोनों ही एक ही परिवार से है।

ये खबर भी पढ़ें : वाणिज्य मंत्रालय देश के जिलों से निर्यात को बढ़ावा देने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ, अमेजन से  MoU साइन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रिश्ते में विजय बघेल के चाचा लगते है। वहीं इसी सीट से प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री दिवंगत अजीत जोगी (Ajit Jogi) के पूत्र और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (JCCJ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) भी चुनाव लड़ रहे है।

ऐसे में पाटन प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट है। यहां से वर्तमान मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत के बाद आयोग इसे कितनी गंभीरता से लेता है यह तो वक्त बताएगा।

ये खबर भी पढ़ें : Steel Sector: इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की लेबलिंग और ब्रांडिंग पर बड़ी बैठक, SAIL, NMDC की भी भूमिका

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117