Suchnaji

BSP OA: यूरोलॉजी पर हेल्थ टॉक, यूरिनरी ट्रेक, किडनी, यूरेटर, ब्लैडर पर सवालों की बौछार, डॉ. अंशुमन ने दिया जवाब

BSP OA: यूरोलॉजी पर हेल्थ टॉक, यूरिनरी ट्रेक, किडनी, यूरेटर, ब्लैडर पर सवालों की बौछार, डॉ. अंशुमन ने दिया जवाब
  • हेल्थ टॉक के प्रारंभ में डॉ. अंशुमन अग्रवाल का स्वागत सेफी चेयरमेन एवं ओए अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर एवं महासचिव परविन्दर सिंह ने किया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। BSP OA द्वारा आयोजित यूरोलॉजी पर हेल्थ टॉक में डॉ. अंशुमन अग्रवाल ने सारगर्भित जानकारियों के साथ श्रोताओं के शंकाओं का समाधान किया।

ये खबर भी पढ़ें : Talpuri International Colony: मारपीट के आरोपित सुनील चौरसिया संग 9 नहीं लड़ सकते चुनाव, FIR है दर्ज, यमलेश देवांगन का बड़ा बयान

AD DESCRIPTION

प्रगति भवन में बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन द्वारा इस्पात बिरादरी के स्वास्थ्य संवर्धन हेतु आयोजित हेल्थ टॉक का आयोजन किया गया। इस हेल्थ टॉक में अपोलो इंद्रप्रस्थ के प्रख्यात यूरोलॉजिस्ट डॉ. अंशुमन अग्रवाल ने बेहद ही सरल तथा सहज भाषा में यूरोलॉजी से संबंधित बिमारियों, लक्षणों तथा इसके जांच हेतु किए जाने वाले परीक्षणों की ज्ञानवर्धक जानकारी प्रदान की।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL कार्मिकों की छोटी लापरवाही से परिवार वंचित हो रहा EFBS, पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति से

हेल्थ टॉक के प्रारंभ में डॉ. अंशुमन अग्रवाल का स्वागत सेफी चेयरमेन एवं ओए अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर एवं महासचिव परविन्दर सिंह ने गुलदस्ता देकर किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष तुषार सिंह भी मंचस्थ थे।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ साहित्यकार सत्यवान नायक एवं आभार प्रदर्शन ओए महासचिव परविन्दर सिंह ने किया। इस हेल्थ टॉक का इस्पात बिरादरी के सैकड़ों लोगों ने लाभ उठाया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL ठेका मजदूरों का Bhilai में शक्ति प्रदर्शन, पूरी मजदूरी न देना पड़े, इसलिए ठेकेदार रोक रहे बायोमेट्रिक से

विदित हो कि डॉ. अंशुमन अग्रवाल विगत 21 वर्षों से इस क्षेत्र में कार्यरत हैं। वर्तमान में अपोलो इंद्रप्रस्थ हास्पिटल, नई दिल्ली में वरिष्ठ कंसल्टेंट के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। कार्यक्रम के प्रारंभ में डॉ. अग्रवाल ने यूरोलॉजी से संबंधित बिमारियों के लक्षण की विस्तृत चर्चा की तथा उसे दूर करने के उपायों का भी जिक्र किया।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL News: अधूरा वेज रिवीजन, एरियर दिलाने को लेकर धनबाद सांसद करेंगे पहल, 8 सीट पर निशाना

इस हेल्थ टॉक में यूरोलॉजी से संबंधित विभिन्न बिमारियों जैसे यूरिनरी ट्रेक, किडनी, यूरेटर, ब्लैडर आदि से जुड़ी समस्याओं तथा मूत्र रोग से संबंधित बिमारियों के संबंध में सारगर्भित जानकारियां प्रदान की। तत्पश्चात उपस्थित सदस्यों द्वारा पूछे गये प्रश्नों का बड़े धैर्यपूर्वक तथा बड़े ही सरल अंदाज में जवाब दिया।

ये खबर भी पढ़ें :  IPL Auction 2024: छत्तीसगढ़ के लाल पंजाब और चेन्नई के लिए लगाएंगे चौके-छक्के और झटकेंगें विकेट

विभिन्न सदस्यों द्वारा लाए गए अपने मेडिकल रिपोर्ट्स का भी अवलोकन कर आवश्यक परामर्श प्रदान किया। इस हेल्थ टॉक में शामिल हुए लोगों ने इसे बेहद ही सफल आयोजन निरूपित किया।

इस हेल्थ टॉक में आफिसर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा तथा सचिव ज्योति प्रकाश शर्मा सहित इस्पात बिरादरी के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL-RINL हड़ताल: भिलाई स्टील प्लांट में संयुक्त अभियान शुरू, कर्मी बोले-नहीं आएंगे प्रबंधन की झांसेबाजी में