Suchnaji

छत्तीसगढ़ मंत्रिपरिषद का फैसला: सीएम विष्णु देव साय सरकार ने दी राहत

छत्तीसगढ़ मंत्रिपरिषद का फैसला: सीएम विष्णु देव साय सरकार ने दी राहत
  • विशुद्ध रूप से राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित प्रकरणों की न्यायालयों से वापसी के लिए नवीन मंत्रिपरिषद की उपसमिति गठित करने का निर्णय लिया गया है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ मंत्रिपरिषद की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) की अध्यक्षता में मंत्रालय महानदी भवन में मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित हुई।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : मकर महोत्सव 2024: SAIL Rourkela Steel Plant ने जमाया रंग, हर कोई मगन, देखिए फोटो

आप भी पढ़िए क्या फैसले लिए गए

1. मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट की अवधि को पांच साल के लिए और बढ़ा दिया गया है। अभ्यर्थियों को आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट का लाभ 31 दिसम्बर 2028 तक मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : BSP Safety Drawing-Painting Competition संडे मार्निंग, बच्चों को लेकर सेक्टर 8 पार्क आइए

छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में दी गई, पांच वर्ष की छूट अवधि को 01 जनवरी 2024 से 31 दिसम्बर 2028 तक अर्थात पांच वर्ष तक बढ़ाए जाने एवं अन्य विशेष वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में देय छूट को यथावत रखते हुए सभी छूटों को मिलाकर अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष यथावत निर्धारित रहेगी। यह छूट गृह (पुलिस) विभाग के लिए लागू नहीं होगी।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township: इस सेक्टर एरिया में 15 से 20 जनवरी तक बिजली सप्लाई रहेगी बंद

छत्तीसगढ़ पुलिस के जिला पुलिस आरक्षक संवर्ग (District Police Constable Cadre) में भर्ती के लिए वर्ष 2018 में 2259 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया था। इसके पश्चात लगभग 5 वर्ष उपरांत दिनांक 04/10/2023 को जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग के 5967 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है।

ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मंत्रिपरिषद द्वारा पुरूष अभ्यर्थियों को उच्चतर आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट: URM के इन 3 चेहरों ने किया कमाल, हर कोई कर रहा तारीफ

2.मंत्रिपरिषद की बैठक में विशुद्ध रूप से राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित प्रकरणों की न्यायालयों से वापसी के लिए नवीन मंत्रिपरिषद की उपसमिति गठित करने का निर्णय लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO ने पेंशनर्स से कही बड़ी बात, पढ़िए EPS 95 हायर पेंशन, एरियर, जमा राशि, BSP का डिटेल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117