Suchnaji

SAIL BSL मेडिकल बुलेटिन NEWS: 23 कर्मचारी भर्ती, 3 MICU, 1 CCU में, सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन, सब हैं फिट

SAIL BSL मेडिकल बुलेटिन NEWS: 23 कर्मचारी भर्ती, 3 MICU, 1 CCU में, सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन, सब हैं फिट

सूचनाजी न्यूज, बोकारो।  स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) के एचएसएम घटना पर हड़कंप मचा हुआ है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Bokaro Steel Plant: गैस पाइपलाइन में आग से मचा कोहराम, देखिए वीडियो

हॉट स्ट्रिप मिल में मेंटेनेंस कार्य के दौरान वेल्डिंग करते समय निकली चिंगारी ने गैसपाइपलाइ को चपेट में ले लिया। जिससे वहां काम करने वाले 21 कर्मचारी धुआं की चपेट में आ गए। जिनका उपचार बोकारो जनरल हॉस्पिटल में चल रहा है। सबकी सेहत ठीक है। प्रबंधन ने 21 की संख्या बताया है। वहीं, कार्मिकों का कहना है कि कुल 23 लोग भर्ती हैं।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: कर्मचारियों-अधिकारियों को पता नहीं SEWA Insurance पॉलिसी, लाखों का नुकसान

कुछ ही समय में बारी-बारी से सबको डिस्चार्ज करने की बात सामने आ रही है। जबकि सूत्रों का कहना है कि कुल 23 लोग भर्ती हैं। 3 एमआइसीयू, 1 सीसीयू, शेष को वार्ड 3 बी में भर्ती किया गया है।

बीजीएच द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि आज संयंत्र में धुआं के संपर्क में आए कुछ संविदा कर्मियों सहित 21 कर्मचारियों को निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके सभी महत्वपूर्ण अंग सामान्य हैं और वे सभी स्थिर स्थिति में हैं।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL बोकारो स्टील प्लांट में गैस रिसाव नहीं: गैस पाइपलाइन में आग की घटना HSM की, खाली हो गया कई विभाग, आ अब लौट चलें प्लांट

बताया जा रहा है कि सीएमओ द्वारा गठित डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और परिचारकों की एक टीम मरीजों की देखभाल कर रही है। सभी को प्राथमिक उपचार दिया गया। वार्डों में शिफ्ट किया गया है। प्रमुख शिकायतें सांस लेने में कठिनाई और आंखों में जलन थी। वर्तमान स्थिति के अनुसार सभी  स्थिर हैं और निगरानी में बने हुए हैं।

कुछ लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद घर जाने को भी कहा गया है।  स्थिति एकदम सामान्य है। सभी कर्मी को अपने-अपने कार्यस्थल पर जाने में कोई दिक्कत नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant गैस पाइपलाइन में आग पर बड़ा अपडेट: 9 लोग भर्ती, गैस थी शून्य

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117