Suchnaji

Lok Sabha Election live Update: छत्तीसगढ़ में बजा भाजपा का डंका, कांकेर से कांग्रेस 1,884 वोटों से पीछे, सरोज पांडेय की किस्मत फिर खराब

Lok Sabha Election live Update: छत्तीसगढ़ में बजा भाजपा का डंका, कांकेर से कांग्रेस 1,884 वोटों से पीछे, सरोज पांडेय की किस्मत फिर खराब

छत्तीसगढ़ की कोरबा सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। नौ में से तीन सीट भाजपा के जीत की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 में से अधिकांश लोकसभा क्षेत्रों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) जीत दर्ज कर चुकी है। जबकि कई सीट पर BJP जीत के निकट पहुंच चुकी है। बाकी सिर्फ एक सीट पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) कांग्रेस मामूली बढ़त बनाए हुए हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

सबसे ज्यादा चर्चा में सरोज पांडेय हैं। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव, विधायक-महापौर, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय को कोरबा सीट से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया था। लेकिन, वह चुनाव हार गईं हैं। छत्तीसगढ़ की 11 में से 10 सीट बीजेपी जीत रही है। एक सीट सरोज पांडेय हार रही हैं। इसी तरह के हालात साल 2014 में बने थे। जहां, मोदी लहर में 10 सीट बीजेपी जीती थी, वहीं दुर्ग से सरोज पांडेय हारीं थीं। साहू समाज कांड आज तक चर्चा में है।

दुर्ग: 4 लाख 38 हजार दो सौ 26 वोटों से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी ने विजय बघेल ने जीत दर्ज की। बघेल कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र साहू को हराया।
बस्तर: बस्तर लोकसभा क्षेत्र से BJP प्रत्याशी महेश कश्यप ने कांग्रेस के कवासी लखमा को करीब 55 हजार से अधिक वोटों से हराया।

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा निर्वाचन क्षेत्र से भी भाजपा ने जीत हासिल कर ली। यहां से BJP उम्मीदवार कमलेश जांगड़े ने कांग्रेस के डॉ.शिव कुमार डहरिया को 60 हजार वोटों से हराया।

सरगुजा: जबकि छत्तीसगढ़ में सबसे पहले सरगुजा का परिणाम घोषित हुआ था। यहां से बीजेपी के चिंतामणि महाराज ने कांग्रेस की शशि सिंह कोर्राम को 64 हजार आठ सौ 22 मतों से पराजित किया था।

कांकेर की एकमात्र ऐसा लोकसभा क्षेत्र है जहां कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों के बीच अब भी कांटे की टक्कर जारी है। यहां से BJP के उम्मीदवार भोजराज नाग आगे चल रहे हैं। जबकि कांग्रेस के बिरेश ठाकुर 1,884 वोटों के मामूली अंतर से पीछे चल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की कोरबा सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। नौ में से तीन सीट भाजपा के जीत की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है, जबकि अन्य सीटों पर BJP निर्णायक बढ़त बना चुकी है। लेकिन छत्तीसगढ़ में एकमात्र कांकेर लोकसभा क्षेत्र में ही जबरदस्त कश्मकश और तगड़ी भिडंत जारी है।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117