Suchnaji

Bhilai Steel Plant: मालगाड़ी में दबकर दम तोड़ने वाले मजदूर के आश्रित को बीएसपी देगी नौकरी

Bhilai Steel Plant: मालगाड़ी में दबकर दम तोड़ने वाले मजदूर के आश्रित को बीएसपी देगी नौकरी
  • अनुकंपा नियुक्त और मुआवजा राशि को लेकर परिवार आक्रोशित था।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल भिलाई स्टील प्लांट (SAIL Bhilai Steel Plant) में मालगाड़ी की चपेट में आने से जान गंवाने वाले मजदूर के आश्रित को बीएसपी में नौकरी मिलेगी। बीएसपी में मृतक ठेका श्रमिक के परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति एवं 10 लाख का दुर्घटना बीमा का लाभ मिलेगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में इंवेस्टमेंट: निवेशकों ने मुख्यमंत्री साय से मिलकर सीजी में निवेश करने में दिखाई रूचि

भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के टीएंडडी के रोलिंग मिल में लोको के संचालन के दौरान कपलिंग लगाते समय दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मृतक ठेका श्रमिक उदय राम साहू के परिवार को क्षतिपूर्ति दिलाने के लिए स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक ने काफी मशक्कत की। भिलाई इस्पात संयंत्र के उच्च प्रबंधन एवं ठेका कंपनी से चर्चा कर उनके परिवार के एक आश्रित सदस्य को भिलाई इस्पात संयंत्र में अनुकंपा नियुक्ति के लिए पत्र दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : ESIC NEWS: कर्मचारी राज्य बीमा योजना से बड़ी खबर, रिपोर्ट सार्वजनिक

बीएसपी ठेकेदार वेलफेयर एसोसिएशन (BSP Contractors Welfare Association) के तरफ से 10 लाख दुर्घटना बीमा किया गया था, जिससे उसके परिवार को 10 लाख का दुर्घटना की राशि मिलेगी। मृतक के अंतिम संस्कार के कार्य के लिए ठेका कंपनी द्वारा 50 हजार रुपए सहयोग राशि दी गई। परिवार के आश्रित को ईएसआईसी एवं ईपीएफ से पेंशन की राशि दी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : बायोमैट्रिक पर बवाल: SAIL के खिलाफ 8 यूनियनों ने खोला मोर्चा, आवाज उठेगी सांसद, इस्पात मंत्री और श्रमायुक्त तक

इस प्रक्रिया में भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन (Bhilai Steel Plant Management) की ओर से औद्योगिक संबंध विभाग (Industrial Relations Department) के वरिष्ठ प्रबंधक रोहित हरित एवं ठेका प्रकोष्ठ के प्रबंधक निवेश विजयन के द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन का, अनुकंपा नियुक्ति के लिए पत्र दिया गया। यूनियन से स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक के अध्यक्ष संजय कुमार साहू, उपाध्यक्ष सीपी वर्मा, मनोहर लाल, गुरुदेव साहू, रमन मूर्ति, आरिफ मंजर, भवानी देवांगन उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: रेल पटरी बनाने में नहीं आएगी अड़चन, SMS-3 के CV-2 कास्टर में फ्लाइंग टंडिश अभ्यास सफल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117